Breaking News

भाजपा नेता कपिल मिश्रा को मिली Y प्लस सुरक्षा, जान से मारने की मिली थी धमकी

लगातार मिल रही धमकियों के बाद दिल्ली में भाजपा के नेता कपिल मिश्रा को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। इसके तहत कपिल मिश्रा के साथ 24 घंटे 6 जवान तैनात रहेंगे। दिल्ली पुलिस मुख्यालय के मुताबिक कपिल मिश्रा को यह सुरक्षा उन्हें मिली धमकी के आधार पर दी गई है।

कपिल मिश्रा के साथ दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मिले हैं, जो उनके साथ चौबीसों घंटे रहेंगे। इसके अलावा चार और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, पीएसओ में से एक स्वचालित राइफल से लैस होगा, जबकि दूसरे के पास पिस्टल होगा। बाकी चारों पुलिसकर्मी हथियारों से लैश रहेंगे।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक कपिल मिश्रा को मिली धमकी और उनके द्वारा दिल्ली पुलिस को की गई शिकायत के आधार पर उनका थ्रेट परसेप्शन किया गया था। बीते दिनों उन पर बयानों के जरिए दंगा भड़काने के आरोप लग रहे थे और इसके बाद कपिल मिश्रा ने धमकियां मिलने की बात कही थीं।

23 फरवरी को सीएए को लेकर राजधानी और अन्य हिस्सों में हो रहे प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा ने बयान दिया था। उनके इस भाषण को कई लोगों की ओर से भड़काऊ बताया गया है और इससे उन पर दंगे भड़काने के आरोप भी लग रहे हैं। कपिल मिश्रा ने 23 फरवरी को जाफराबाद इलाके में मौजपुर चौक पर नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एक सभा को संबोधित किया था और इसके बाद इलाके में सीएए विरोधी और समर्थक गुटों के बीच हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कौन है पीएम से मिलने वाली पायल धरे, जिन्होंने इंजीनियरिंग करने के बाद गेमिंग से पाई शोहरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पूर्व भारत के टॉप गेमर्स से बातचीत की। इससे ...