Breaking News

अटल शक्ति से परिपूर्ण है भाजपा का कार्यकर्ता: डा दिनेश शर्मा

• अटल जी का जनता से जुडने का तरीका होता था अनोखा

• वैचारिक विरोधी भी करते थे पूर्व प्रधानमंत्री का सम्मान

लखनऊ। राज्यसभा सांसद व पूर्व उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश डा दिनेश शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्मरण करते हुए कहा कि लखनऊ अटल शक्ति का केन्द्र है और भाजपा का कार्यकर्ता अटल शक्ति से परिपूर्ण है। अटल जी जैसे नेता सदियों में जन्म लेते हैं।

आज भाजपा के कार्यक्रम भले ही अच्छे स्थानों पर होते है पर यहां तक आने की यात्रा लम्बी और संघर्षमय रही है। एक कार्यक्रम के लिए कई घरों से सामान जुटाया जाता था। राम जन्म भूमि के शिलापूजन तक की रणनीति भी एक छोटे से कमरे में बनी थी।

👉इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका पहले टेस्ट के टॉस में देरी, जानें कब शुरू होगा मैच

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर कुड़िया घाट में आयोजित अटल जयंती एवं तहरी भोज कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जनसंघ की यात्राओं से लोगों का जुडाव होता था और इनके संवाहक अटल जी होते थे।

अटल जी के प्रति कार्यकर्ताओं के समर्पण के तमाम किस्से हैं। उनकी स्मृतियों के पिटारे में असंख्य किस्से हैं। जनता से जुडने का उनका तरीका सबसे नायाब हुआ करता था। इसीलिए वे जन जन के प्रिय थे। उनके अपने राजनैतिक विरोधियों के साथ भी काफी मधुर सम्बन्ध रहे।

इस कड़ी में कम्युनिस्ट नेता हरकिशन सिंह सुरजीत से लखनऊ में हुई उनकी मुलाकात का किस्सा बताते हुए उन्होंने कहा कि वैचारिक विरोध के बावजूद अन्य दलों के नेता भी उनका काफी सम्मान करते थे। जनता से संवाद की शौली का जिक्र करते हुए डा शर्मा ने बताया कि उनके महापौर के पहले चुनाव के समय में अटल जी ने एक सभा में लोगों से पूछा कि क्या कुर्ता बिना पायजामा के अच्छा लगेगा। इस पर जनता ने जवाब दिया बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा , तब अटल जी ने कहा कि कहा कि आपने मुझे संसद में विजयी बनाकर कुर्ता तो दे दिया है अब नगर निगम में जिताकर पायजामा भी दे देना। उनका यह संवाद महापौर चुनाव में जीत का आधार बन गया।

पूर्व प्रधानमंत्री “भारत रत्न” श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेई की जन्म–जयंती के अवसर पर गोमती तट, लखनऊ स्थित कुड़िया घाट पर आयोजित कार्यकर्ता समागम एवं तहरीभोज में सम्मिलित होकर बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित कर ‘अटल स्मृतियों’ को साझा किया।

अटल शक्ति से परिपूर्ण है भाजपा का कार्यकर्ता: डा दिनेश शर्मा

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, महापौर सुषमा खर्कवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा त्रियंबक त्रिपाठी, विधायक नीरज बोरा, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री मोहसिन रजा, सदस्य विधान परिषद मुकेश शर्मा, विधायक प्रत्याशी रजनीश गुप्ता बॉबी, अंजनी श्रीवास्तव, लखनऊ महानगर महामंत्री राम अवतार कन्नौजिया, पूर्व महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, महानगर उपाध्यक्ष विवेक तोमर, उपाध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल गुड्डा कार्यक्रम सय्योजक अभिषेक खरे, विमर्श रस्तोगी एवं पार्षदगण आदि उपस्थित रहे।

👉राज्यपाल का भारत @2047 में भागीदारी का आह्वान

डा शर्मा ने अलीगंज के कालास्रोत गैलरी में प्रसिद्ध चित्रकार स्व राजेन्द्र करन द्वारा बनाए गए अटल के जीवन्त चित्रों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। पूर्व प्रधानमंत्री के चित्रों को देखकर सांसद भाव विभोर हो गए। लखनऊ के प्रसिद्ध आर्टिस्ट स्वर्गीय राजेंद्र करन भले ही इस दुनियां में नहीं है लेकिन उनकी कला को आज भी लोग सराहते हैं।

प्रदर्शनी का लखनऊ बख्शी के तालाब के भाजपा विधायक योगेश शुक्ला ने अवलोकन किया, और स्व राजेंद्र करन द्वारा अटल जी की बनाई ऑयल पेंट की तारीफ की। इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध आर्टिस्ट स्वर्गीय राजेंद्र करन की पत्नी सरला करन औऱ पुत्र रोहिनीश करन मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...