Breaking News

ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, ये टीम जीत सकती है T-20 विश्व कप 2020 का खिताब

साल 2020 में होने जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारियों में सभी टीमें जुट चुकी हैं। आईसीसी का ये बड़ा टूर्नामेंट इस बार ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा। इंग्लैड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें टी20 में जबरदस्त फाॅर्म कर रही हैं। ऐसे में अंदाजा लगाना मुश्किल है कि काैन सी टीम खिताब जीत सकती है, लेकिन विंडीज के पूर्व महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब जीत सकती है।

भारत ने आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2013 में चैंपियंस ट्राॅफी के रूप में जीता था। अब विराट कोहली की कप्तानी में उम्मीद है कि वो 7 साल बाद टीम को आईसीसी खिताब जीतने की उम्मीद है। लारा ने कहा, “मुझे लगता है कि वे निश्चित रूप से सभी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम हैं जो वे खेलते हैं। मुझे लगता है कि विराट एंड कंपनी को इस तथ्य की सराहना करनी चाहिए कि हर कोई भारत को निशाना बनाए। हर कोई जानता है कि किसी एक समय पर उन्‍हें भारत के खिलाफ महत्‍वपूर्ण मैच खेलना है। चाहे वह क्‍वार्टर फाइनल हो या फिर सेमीफाइनल या फाइनल।”

टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया को उनके पास अपने सेट-अप के संतुलन को साधने और आजमाने के लिए पर्याप्त अवसर हैं। मेन इन ब्लू, श्रीलंका के दौरे पर आने वाले साल के शुरू में तीन T20I खेलेंगे, जिसके बाद वे न्यूजीलैंड की यात्रा करेंगे जहां वे अपनी पहली पांच मैचों की T20I श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद श्रीलंका में टी 20 आई की एक कड़ी होगी, इससे पहले कि सभी एशियाई टीमें एशिया कप टी 20 आई के लिए जुटे। एशिया कप के बाद, मेन इन ब्लू इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी 20 आई खेलेगा।

लारा के नाम टेस्ट मैच की एक पारी में नाबाद 400 रन बनाने का विश्व रिकाॅर्ड है। उनका यह रिकाॅर्ड काैन तोड़ेगा, यह एक बड़ा सवाल है। लारा के अनुसार, ”डेविड वार्नर, विराट कोहली और रोहित शर्मा ऐसे बल्‍लेबाज लगते हैं, जो मेरे 400* रन के सर्वाधिक टेस्‍ट स्‍कोर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। स्‍टीव स्मिथ के लिए मेरे 400* रन के रिकॉर्ड को तोड़ना मुश्किल होगा क्‍योंकि वह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करते हैं। वह शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन हावी नहीं होते।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष टीम ने किया क्वालीफाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की युवा पुरुष हॉकी टीम ने शानदार ...