Breaking News

ब्रिटेन पुलिस ने एक आतंकवादी हमले में तीन लोगों को चाकू से घायल करने वाले हमलावर को मार गिराया

ब्रिटेन (Britain) की पुलिस ने एक आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) में कम से कम तीन लोगों को चाकू से घायल करने की घटना के संदिग्ध हमलावर को रविवार को मार गिराया. व्यक्ति ने एक ”नकली बम” भी बांध रखा था. मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि सशस्त्र बलों ने आतंकवाद के खिलाफ अभियान के तहत तत्काल कार्रवाई करते हुए संदिग्ध हमलावर को गोली मारी जिसे घटनास्थल पर मृत घोषित कर दिया गया है.

संदिग्ध व्यक्ति ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार दोपहर दो बजे स्ट्रीथम हाई रोड पर हमला किया. मारे गए संदिग्ध हमलावर के शरीर पर एक उपकरण बंधा हुआ था. बाद में पता चला कि यह उपकरण नकली बम था. पुलिस ने कहा, ”घटना को तत्काल एक आतंकवादी घटना घोषित कर दिया हमारा मानना है कि यह इस्लामी हमला था.” संदिग्ध व्यक्ति के चाकू से किए हमले में घायल हुए तीन लोगों को अस्पताल ले जाया गया है जहां एक व्यक्ति की ”जान को खतरा” है.

सोशल मीडिया पर दिखाई जा रही घटनास्थल की तस्वीरों में सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी संदिग्ध का पीछा करते दिख रहे हैं. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा, ” एक व्यक्ति को अधिकारियों ने स्ट्रीथम में मार गिराया. इस वक्त यह माना जा रहा है कि उसने कुछ लोगों को चाकू मारा है. परिस्थिति का जायजा लिया जा रहा है. घटना को आतंकवाद से संबंधित घोषित किया गया है.”

पुलिस ने बाद में कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. घटना की सटीक परिस्थितियां अभी अपुष्ट हैं लेकिन कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने एक व्यक्ति के हाथ में एक बड़ा सा चाकू देखा. इसके बाद संदिग्ध को मार गिराया गया. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन लंदन के महापौर सादिक खान ने आपातकालीन सेवा कर्मियों को ट्विटर पर धन्यवाद दिया.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...