Breaking News

दिल्ली : होली पर बस और मेट्रो की सेवाएं रहेंगी बाधित, यात्री जान ले पूरी खबर

धुलेंडी यानी रंग वाली होली के दिन बुधवार 8 मार्च को दिल्ली में डीटीसी बस और मेट्रो की सेवाएं बाधित रहेंगी। ऐसे में संभल कर घर से निकलें। डीटीसी की तरफ से जानकारी दी गई है कि दोपहर 2 बजे तक सिटी बस सेवा बाधित रहेगी। शाम को कुछ चुनिंदा रूटों पर आवश्यकता के अनुसार बसों का संचालन किया जाएगा। उधर, मेट्रो सेवा भी दोपहर ढाई बजे से शुरू होगी।

डीटीसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि रंगोत्सव के दिन सभी मार्गों पर ट्रैफिक का दबाव बहुत कम रहता है, जिसके चलते बसों को दोपहर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। दोपहर दो बजे के बाद सिर्फ 25 फीसदी बस चलेंगी। डीटीसी से संबंध में किसी भी तरह की जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1800118181 और टोल फ्री नंबर 011-41400400 पर कॉल कर सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की तरफ से कहा गया है कि मेट्रो के साथ ही फीडर बस सेवा भी आठ मार्च को दोपहर ढाई बजे तक के लिए बाधित रहेगी। उसके बाद यात्रियों की स्थिति के हिसाब से फीडर बस सेवा को संचालित किया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस की 233 टीमों में दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को चालान करने के लिए तैनात किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह यातायात नियमों का उल्लंघन न करें। 80 से ज्यादा जगहों पर एल्कोमीटर से जांच करवाई जाएगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का चालान के साथ गाड़ी भी जप्त हो सकती है।

होली के मौके पर राजधानी में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस सख्ती की तैयारी में है। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली के 287 चौराहों को चिन्हित किया है जहां टीमें तैनात रहेंगी।

About News Room lko

Check Also

‘अब CM के हाथों पर भी नियंत्रण कर रहे पूर्व नौकरशाह’, पटनायक-पांडियन के इस वीडियो पर हिमंत का कटाक्ष

नई दिल्ली:  देश भर में जहां लोकसभा चुनाव हो रहे हैं, वहीं ओडिशा में लोकसभा ...