Breaking News

शीतला माता के मंदिर से भक्त जनो के मन से प्रार्थना करने पर मिलता है हर मुसीबत से छुटकारा

वाराणसी। कहते हैं भक्ति में अगर शक्ति हो तो भगवान अपने भक्त की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं। शीतला माता के मंदिर से भक्त जनो के मन से प्रार्थना करने पर हर मुसीबत से छुटकारा मिलता है।

ऐसे ही जीता जागता सबूत नक्खीघाट स्थित प्राचीन मां शीतला माता का मंदिर है। एक अदभुत शक्ति यहां के भक्त जनों को मिल रही है। हर मुसीबत से छुटकारा मिलता है। यहां के क्षेत्रीय लोगों का कहना है जो भी सच्चे मन से मां शीतला माता के मंदिर में प्रार्थना और पूजा अर्चना करता है और अपना दुखड़ा सुनाता है उनकी मन्नतें जरूर पूरी होती है।

शीतला माता के मंदिर से भक्त जनो के मन से प्रार्थना करने पर मिलता है हर मुसीबत से छुटकारा

यही की रहने वाली उषा देवी कई वर्षों से शीतला माता के मंदिर की सेवा में बहुत ही सच्चे मन भाव से माता की सेवा करती रहती है। यह अपने समय के अनुसार हर रोज माता की पूजा अर्चना बड़े ही सच्ची श्रद्धा के साथ करती है उषा देवी ने यह भी बताया की माताजी ने मुझे एक शक्ति प्रदान किया है और माता जी की कृपा हमारे ऊपर दिन रात रहती है।

मैं साल का 365 दिन माता जी की पूजा अर्चना करती रहती हूँ और उनके चरण में पड़ी रहती हूँ  मां शीतला के मंदिर में मुझे बहुत सुकून और शांति मिलती है मैं जल्दी बीमार नहीं होती हूं। मैं एक हाथ से विकलांग भी हूं, लेकिन मेरे ऊपर माता रानी की बहुत कृपा है। मैं तो कई कई दिन तक खाना भी नहीं खाई, लेकिन माता के शक्ति द्वारा मुझे यह अहसास तक नहीं हुआ कि मुझे भूख भी लगी है।

कोरोना कॉल मे भी शीतला माता की मेरे ऊपर बड़ी कृपा रही और मुझे किसी चीज की कमी नहीं रही। माता की यह बहुत ही अद्भुत करिश्मा है, जो भी श्रद्धालु आते हैं मन और दिल से प्रार्थना करते हैं उनकी मन्नते जरूर पूरी होती है। माता को मानने वाले बड़े ही दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं और भक्त जन आते हैं और अपनी मांगी मुरादें पाते है। नक्की घाट मोहल्ले के लोग भी उषा देवी को बहुत मानते हैं और उनका सम्मान भी करते हैं यह माता जी का प्राचीन मंदिर 1982 में स्थापित हुआ और 1987 से दुर्गा पूजा प्रारंभ हुआ जो अभी तक होता चला आ रहा है।

यहीं के रहने वाले भोलानाथ यादव ने बताया कि श्री शीतला माता जी की बड़ी कृपा है. हमारे ऊपर मैं सदा खुश रहता हूं और अपनी रोजी-रोटी में लगा रहता हूं. पहले मैं बहुत परेशान था जब से मैंने श्री मां शीतला माता जी का प्रतिदिन पूजा प्रार्थना करना शुरू किया तब से मैं बहुत खुश हूं और रोजी रोजगार में तरक्की हुई है. मैं प्रतिदिन सबसे पहले माता के दरबार में शीश नवाता हूं और पूजा करता हूं उसके बाद कोई दूसरा काम करता हूं।

यहां दुर्गा पूजा का जो भी प्रोग्राम होता है वह सब मेरी देखरेख में होता है और माता जी की कृपा हमारे उपर सदैव बनी रहती है। यही हमारे लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है इसी मोहल्ले के रहने वाले विजय यादव ने बताया कि मैं सुबह में सबसे पहले उठकर माताजी के दरबार में माथा टेकता हूं फिर अपना कोई दूसरा कार्य करता हूं लेकिन अब माता जी की बड़ी कृपा है हमारे ऊपर कि अच्छे से रोजी-रोटी मेरी चल रही है और और मेरा परिवार भी खुश है संपन्न है श्री शीतला माता जी के दरबार में एक अजीब सी शांति और सुकून मिलता है।

रिपोर्ट-जमील अख्तर 

About reporter

Check Also

बलिदान दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने किया बलिया का दौरा व अमर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बलिया दौरे पर हैं। ...