Breaking News

जरौली व बेगमपुरवा में उड़ान कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन कल

● विभिन्न विभागों से जुड़ी सरकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ
● लाभार्थियों को चिन्हित कर योजनाओं से जोड़ने पर रहेगा ज़ोर

कानपुर। उड़ान यूपीकार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न विभागों की योजनाओं को मलिन बस्तियों तक पहुँचाने के लिए कैंप आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को जरौली और बेगमपुरवा में कैंप आयोजित किये जाएंगे।

अपर नगर आयुक्त सूर्यकान्त त्रिपाठी की अध्यक्षता में उड़ान यूपी कार्यक्रम पर आयोजित बैठक के बाद जिले में हर बुधवार और शनिवार को कैंप आयोजित किये जा रहे हैं। कैंप का मुख्य उद्देश्य नगरीय क्षेत्रों की मलिन बस्तियों में सरकारी योजनाओं के माध्यम से निवासियों, ख़ासकर महिलाओं को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाना है।

अपर नगर आयुक्त ने बताया – उड़ान यूपी कार्यक्रम के अन्तर्गत इस सप्ताह में बुधवार को जरौली और बेगमपुरवा में उड़ान कैंप का आयोजन किया जा रहा है। वार्ड नं. 82, जरौली में पानी की टंकी के पास जहाँ नगर निगम का वसूली कैंप आयोजित होता है, उसी स्थान पर कैंप आयोजित होगा वार्ड नं. 102, बेगमपुरवा में ईदगाह के पास उड़ान कैंप का आयोजन किया जायेगा।

यूनिसेफ मण्डल समन्वयक आशीष शुक्ला ने बताया कि कैंप में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, महिला कल्याण व बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार, समाज कल्याण, नगर निगम, बैंक, शिक्षा व श्रम विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अपने विभाग से जुड़ी सरकारी योजनाओं की जानकारी और सेवाएं देंगे। यूनिसेफ संस्था की ओर से उड़ान यू.पी. कार्यक्रम में विशेष सहयोग किया जा रहा है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...