Breaking News

भारत की मदद के लिए आगे आया Canada, रेड क्रॉस सोसायटी को देगा 10 मिलियन डॉलर

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2 लाख से ज्यादा हो गई है। देश में लगातार बिगड़ते हालात के बीच पिछले 24 घंटों में 3,293 लोगों की मौत हुई है। देश में बुधवार को रिकॉर्ड 3,60,960 नए मामले दर्ज किए गए। देश में फैली भयानक महामारी के चलते कई देशों ने भारत की मदद करने को हाथ बढ़ाया है।

वहीं अब कनाडा ने भारत में कोरोना संकट में मदद के लिए कनाडा रेड क्रॉस में 10 मिलियन डॉलर फंड देने की घोषणा की है। कनाडा की अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री करीना गोल्ड ने बताया कि इस फंड से भारत में कोविड-19 संकट से उबरने में मदद के लिए भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी को सहायता दी जाएगी।

बताते चलें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के नेतृत्व में अमेरिकी प्रशासन कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई में भारत को आपातकालीन सहायता मुहैया कराने के साथ ही कोविशील्ड टीके के भारतीय निर्माता को तत्काल कच्चा माल उपलब्ध कराने को लेकर दिन-रात काम कर रहा है।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवान और उनके भारतीय समकक्ष अजित डोभाल के बीच फोन पर हुई वार्ता के बाद अमेरिका की ओर से यह निर्णय लिया गया है। वहीं, अमेरिका ने भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों को हर संभव जरूरी मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

वहीं सऊदी अरब से 80 मीट्रिक टन जीवन रक्षक गैस लायी जा रही है। ऑक्सीजन को भेजने का काम अडानी समूह और लिंडे कंपनी के सहयोग से हो रहा है। दूसरी तरफ ब्रिटेन ने रविवार को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन संकेंद्रक समेत अन्य जीवन-रक्षक चिकित्सा उपकरण भेजने की घोषणा की। दिल्ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सहायता के लिए 600 मेडिकल उपकरण भारत भेजे जाएंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...