Breaking News

फ्री राशन: होली पर आज से कार्डधारकों को मिलेगा गेहूं-चावल के साथ बाजरा, जाने कब तक होगा वितरित

होली पर अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को गेहूं-चावल के साथ बाजरा भी मिलेगा। एक यूनिट को दो- दो किलो गेहूं, चावल और एक किलो बाजरा दिया जाएगा। कोटेदारों के यहां 5 से 20 मार्च तक वितरित होगा।

राहुल गांधी पर किरण रिजिजू का निशाना, कहा मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा…

फ्री राशन

अन्त्योदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी भी मिलेगी। कानपुर जिले में 63145 अंत्योदय कार्ड धारक और 7.40 लाख पात्र गृहस्थी कार्ड धारक हैं। जिला पूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। घाटमपुर, भीतरगांव, पतारा, कल्याधपुर और बिधनू ब्लॉक में बाजरा वितरित किया जाएगा।

वहीं सुलतानपुर में शासन ने कार्डधारको के लिए मार्च माह के सापेक्ष आवांटित राशन को वितरण करने के लिए तिथि निर्धारित कर दिया है। जनपद के पात्र व अन्त्योदय कार्डधारकों को पांच मार्च से 20 मार्च तक राशन का वितरण किया जाएगा।

अन्त्योदय कार्डधारकों को 14 किलो गेहूं व 21 किलोग्राम चावल प्रति यूनिट की दर से वितरण किया जाएगा। पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम (दो किलो गेहूं व तीन किलो चावल) निशुल्क मिलेगा। अन्त्योदय को त्रैमासिक तीन किलोग्राम चीनी का वितरण 18 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से किया जाएगा। डीआईओएस जीवेश कुमार ने सभी उचितदर विक्रेताओं को निर्धारित तिथि के पर राशन का वितरण करने का निर्देश दिया है।

मुरादाबाद में पांच मार्च से बीस मार्च तक इस बार राशन वितरण होगा। इस बार जनवरी, फरवरी मार्च की चीनी भी बांटी जाएगी। जिला आपूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि एनएसएफए के तहत राशन वितरण होगा। चीनी 18 रुपए प्रति किलो में मिलेगी। एक कार्डपर तीन किलो के हिसाब से चीनी मिलेगी।

About News Room lko

Check Also

गोदरेज एप्लायंसेज ने प्रकृति से प्रेरित एसी और रेफ्रिजरेटर लॉन्च किए

मुंबई (अनिल बेदाग)। गोदरेज ग्रुप (Godrej Group) की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस के एक ...