Breaking News

कल की जाएगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा

31 दिसंबर गुरुवार को बहुप्रतीक्षित सीबीएसई परीक्षा तिथियां घोषित होने की संभावना है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को कहा था कि वह 31 दिसंबर, गुरुवार को कक्षा 10 और 12 परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे। बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा शाम 6 बजे की जाएगी।

कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए सीबीएसई परीक्षा तिथि 2021 की घोषणा के तुरंत बाद सीबीएसई तिथि पत्र 2021 को cbse.nic.in पर ऑनलाइन प्रकाशित किया जाएगा। CBSE बोर्ड थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए CBSE डेट-शीट 2021 अलग से जारी करेगा। शिक्षा मंत्री ने कहा, ऑनलाइन परीक्षाएं अभी संभव नहीं हैं, क्योंकि अधिकांश सीबीएसई स्कूल ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित हैं, जहां सभी छात्र मोबाइल फोन, लैपटॉप या किसी अन्य डिजिटल उपकरण तक नहीं पहुंच सकते हैं।

पहले के वेबिनार में, मंत्री ने घोषणा की थी कि CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 फरवरी 2021 के बाद आयोजित की जाएगी। इसलिए, उम्मीद है कि CBSE परीक्षा 2021 मार्च या अप्रैल 2021 में आयोजित की जाएगी। इस वर्ष, CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 को कम पाठ्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा। हाल ही में सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने सीबीएसई स्कूलों के कुछ प्रधानाचार्यों के साथ एक बैठक की और घोषणा की कि पिछले साल के रुझानों के अनुसार स्कूल की प्रयोगशालाओं में व्यावहारिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक, जांच में जुटी टीम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के ट्विटर #हैंडल गुरुवार ...