Breaking News

औरैया पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 688 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

विधायक गुड़िया कठेरिया ने प्रतीक चिन्ह भेंट पैर छू कर लिया आशीर्वाद

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम मे काले कपड़े पहनकर आई छात्राओं को लौटाया गया

औरैया। जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी सक्रियता बरते हुए हैं। महिला सम्मेलन को संबोधित करने आए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने 688 करोड़ परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया। मंच पर सदर विधायक गुड़िया कठेरिया ने बुके भेंट कर मुख्यमंत्री योगी के पैर छुए।

688 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

इस मौके पर नारी शक्ति वंदन सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत दुनिया का वह देश है, जहां आधी आबादी को वोट देने का अधिकार मिला है। ब्रिटेन की महिलाओं को भारत के बाद सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार विकास के कार्य आगे बढ़ाने का काम कर रही है। बेटियो और महिलाओं को सुरक्षा देने, शासन की विभिन्न योजनाओं से जोड़कर उनके आगे का मार्ग प्रशस्त किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ में पहले जो आंकड़े आते थे। वो बेहद चौंकाने वाले होते थे। भ्रूण हत्या के आंकड़े भी भयभीत करने वाले आते थे। अब कहीं भी बेटियों को पेट में नहीं मारा जा सकेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री ने सख्त नियम बनाए हैं, जिससे आज अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। कहा कि मुख्यमंत्री सुमंगला योजना में अगले सत्र में 25 हजार देने का प्रावधान किया जा रहा है। बेटी के जन्म लेते ही उसको योजना का लाभ दिया जाएगा। पहली क्लास में जाएगी, छटवीं क्लास और नौवीं क्लास में जाएगी,  तो खाते में पैसा आएगा।

688 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

कहा कि मुख्यमंत्री वैवाहिक योजना में 51 हजार रुपए खाते में भेजे जाएंगे। 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद नंगे पैर स्कूल जाने वाली बच्चो को दो ड्रेस, जूता-मौजे आदि के लिए रजिस्ट्रेशन होते ही 12 सौ रुपये खाते में भेजे जाते हैं। कहा कि जातिवाद और परिवारवाद को बढ़ावा देने वालो ने विकास से किनारा किया। आज इस सरकार में पूरे प्रदेश में विकास किया जा रहे है। मेडिकल कॉलेज दिया गया।  सात सौ करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। कहा कि सरकारी सेवाओं में डेढ़ लाख महिलाओ को प्रदेश में नौकरी दी गई है। बुंदेलखंड में 40 हजार महिलाएं स्वावलंबन की योजनाओं से जुड़कर करोड़ों रुपए का लाभ कमा रही हैं।

दबंगों ने किसान परिवार पर लाठी व कुल्हाड़ी से किया हमला, हमले में चार लोग घायल एक रेफर

औरैया पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 238 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण, विधायक गुड़िया कठेरिया ने छुए पैर, काले कपड़े पहनकर आई छात्राओं को लौटाया

मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में अब पहले जैसी स्थिति नहीं है, पहले जब-जब त्यौहार आते थे तो लोगों को आशंकाएं होने लगती थी कि कहां कर्फ्यू लग जाए, लोग भयभीत रहते थे कि पर्व और त्योहार में कहां उपद्रव हो जाए, कहां पर गुंडागर्दी हो जाए, कहां पर दंगा करने वाले लोग दंगा करके अव्यवस्थाओं और अराजक्ताओं का वातावरण पैदा कर दें। पर्व और त्योहार उत्साह और उमंग को नहीं बल्कि 2017 से पहले आशंकाओं को लेकर आता था भय और दहशत का प्रतीक बन जाता था‌। लेकिन 6 वर्ष के अंदर आपने देखे होंगे की पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाए जा रहे हैं जिसमें उत्साह और उमंग की कोई कमी नहीं, प्रदेश भर में 50 हजार से ज्यादा जगत जननी मां की मूर्तियां जगह-जगह जनपदों में बैठाई गयी थी, लेकिन एक भी जगह कोई अव्यवस्था पैदा करने का दुस्साहस नहीं कर सका सभी कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से मनाए गए।

 

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About reporter

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...