Breaking News

मुख्य सचिव ने मध्य प्रदेश की एथलीट आशा मालवीय को भेंट की साइकिल व स्पोर्ट्स किट

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने लखनऊ विकास प्राधिकरण कार्यालय में मध्य प्रदेश की एथलीट आशा मालवीय को साइकिल व स्पोर्ट्स किट भेंट किया। मुख्य सचिव ने आशा मालवीय को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके इस प्रयास से अन्य महिलाओं को भी प्रेरणा मिलेगी। यह अत्यन्त सराहनीय है कि वह अभी तक 22 राज्यों में 19,000 किलोमीटर से ज्यादा दूरी की साइकिल यात्रा कर चुकी हैं। आशा मालवीय की यह यात्रा दर्शाती है कि बदलते दौर का यह भारत महिलाओं के लिए कितना सुरक्षित है। आशा मालवीय जैसी महिलाएं नारी सशक्तिकरण का जीवंत उदाहरण हैं।

मुख्य सचिव ने मध्य प्रदेश की एथलीट आशा मालवीय को भेंट की साइकिल व स्पोर्ट्स किट
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की अपराध के प्रति जीरो टालरेंस नीति का ही नतीजा है कि आज महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं। शिक्षा का क्षेत्र हो, खेल का मैदान हो या फिर व्यवसाय अथवा नौकरी सभी वर्गों में बेटियां आगे आकर नित नये आयाम स्थापित कर रही हैं।

मुस्कुराइए, आप लखनऊ में हैं..

इस मौके पर मुख्य सचिव ने लखनऊ विकास प्राधिकरण भवन के 10वें तल पर जाकर शहर का नजारा देखा। इसके उपरांत मुख्य सचिव, मण्डलायुक्त, उपाध्यक्ष व साइक्लिस्ट आशा मालवीय ने प्राधिकरण कार्यालय के लॉन में पौधारोपण किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव ने ग्रीन बेल्ट विकसित करके शहर को हरा-भरा बनाने के लिए प्राधिकरण के प्रयासों की सराहना भी की।

मुख्य सचिव ने मध्य प्रदेश की एथलीट आशा मालवीय को भेंट की साइकिल व स्पोर्ट्स किट
उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ग्राम नाटाराम निवासी साइक्लिस्ट आशा मालवीय पिछले वर्ष मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस 1 नवम्बर 2022 को भोपाल से ‘महिला सुरक्षा व सशक्तिकरण’ के प्रति जन-जन को जागरूक करने के उद्देश्य से अकेले 25,000 किलोमीटर की साइकिल यात्रा पर निकली हैं। आशा मालवीय एक राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी व पर्वतारोही भी हैं। वह कुछ दिन पूर्व अपनी यात्रा के क्रम में 23वें राज्य के रूप में उत्तर प्रदेश में पहुंची हैं। इस मौके पर मण्डलायुक्त डॉ रोशन जैकब, एलडीए के उपाध्यक्ष डॉ इन्द्रमणि त्रिपाठी व सचिव पवन कुमार गंगवार समेत अन्य अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...