Breaking News

मुख्य सचिव ने द सेन्ट्रम होटल में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सुशांत गोल्फ सिटी स्थित द सेंट्रम होटल में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन की तैयारियों की मौके पर समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। मुख्य सचिव ने कहा कि आगामी 13 से 15 फरवरी तक होने वाली जी-20 बैठकों के आयोजन में सदस्य देशों के अलावा आमंत्रित देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

बिना भेदभाव किए समाज के सभी वर्गों को मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ- योगी आदित्यनाथ

जी-20 सम्मेलन

इस सम्मेलन से उत्तर प्रदेश को वैश्विक पटल पर नई पहचान मिलेगी। आयोजन से पहले सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया जाए। आयोजन स्थल पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिए सभी आवश्यक प्रबंध समय से सुनिश्चित कर लिये जायें।

अडानी प्रकरण पर सदन में चर्चा कराने की मांग लेकर सड़क पर उतरे कांग्रेसी, सौंपा ज्ञापन

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सभी क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। जी-20 की प्रस्तावित बैठक में उत्तर प्रदेश के स्थानीय उत्पादों की ब्रांडिंग की जाये, जिससे उत्पादों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल सकेगी। अतिथियों के समक्ष एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक उत्तर प्रदेश की विविध कला एवं संस्कृति को खूबसूरती के साथ प्रदर्शित किया जाये, जिसके लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जायें।

जी-20 सम्मेलन

बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, मण्डलायुक्त लखनऊ रोशन जैकब, जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

फिल्म सिटी: सरोज इंटरटेनमेंट का प्रदेश सरकार के साथ 224 करोड़ का हुआ एमओयू

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...