Breaking News

बच्चों ने थल सेना दिवस पर सेना के शौर्य को किया याद

रूरा/कानपुर देहात। फील्ड मार्शल के एम करियप्पा ने सर फ्रेंसिस बुचर से सन् उन्नीस सौ उन्नीस में उन्नचास में प्रभार लिया था, उन्ही के सम्मान में हर साल पन्द्रह जनवरी को थल सेना दिवस मनाया जाता है। उक्त बात मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जूनियर विद्यालय सिठमरा के प्रधानाध्यापक शनेन्द्र सिंह तोमर ने थल सेना दिवस पर मुलियापुरवा गाँव में अपने विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा आयोजित बाल संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कही।

अतिविशिष्ट अतिथि शिक्षक नवीन कुमार दीक्षित ने कहा कि आज के दिन पूरा देश हमारी सेनाओं के अदम्य साहस वीरता और शौर्य को याद करके गौरव का अनुभव करता है। विशिष्ट अतिथि शिक्षक मायादेवी ने कहा कि हम अपनी सेनाओं के बलपर ही चैन से सो पाते हैं।

वारेण्य अतिथि शिक्षक गुन्जन पाण्डेय ने कहा कि हमें जहाँ भी सैनिक दिखें उनसे जयहिंद बोल कर सम्मान देना चाहिए। अतिथि अनुदेशक प्रियंका यादव ने कहा कि फील्ड मार्शल केएम करियप्पा साहब ने उन्नीस सौ सैंतालिस में भारत पाक युद्ध में विजय श्री दिलाई थी।

आभार प्रदर्शन छात्रा दीक्षा द्वारा किया गया। इस अवसर पर साक्षी, शालिनी, प्रियंका, नेहा, नितिनयादव, अक्षांश, अयाँश, शगुन, रश्मि, अंजली, सपना आदि ने सामाजिक दूरी के साथ संगोष्ठी में भाग लिया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...