Breaking News

सीएम योगी ने नागरिक संशोधन कानून के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए किया जनसंपर्क

गोरखपुर। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में घर-घर सम्‍पर्क अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री जी प्रातः 10 :30 के लगभग गोरखनाथ मंदिर से निकले। सबसे पहले वहगोरखनाथ थाना के सामने स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। मंदिर के महंत प्रेमदास और कालीबाड़ी के महंत रविन्द्र दास को उन्‍होंने सीएए पर एक किताब दी।

वहां से मुख्यमंत्री जी सीधे पैदल ही चौधरी कैफुल वरा की दुकान पर पहुंचे। वहाँ पहले से मौजूद चौधरी कैफुल वरा, मोहम्मद जैद, रज़ीउद्दीन, रुकनूद्दीन ने मुख्यमंत्री जी को गुलाब का फूल देकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री जी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर छपी पुस्तक देकर लोगो में जागरूकता लाने के लिए कहा। इस अवसर पर चौधरी कैफुल वरा ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

वहां से मुख्‍यमंत्री जी का काफिला दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो.राजाराम यादव के हुमायूंपुर स्थित आवास पर पहुंचा। जहाँ पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने सीएए की पुस्तक और कुम्भ 2019 की पुस्तक भेंट की। इसके बाद मुख्‍यमंत्री योगी हुमायूंपुर में ही स्थित व्‍यापार मंडल एवं सिंधी समाज के वरिष्ठ नेता रहे स्‍व. कृष्ण बिहारी सिंह के आवास पहुँच कर उन्हें श्रद्धांजलि दिया तथा परिवारीजनों से भी मुलाकात की।

वहीं मौजूद व्यापारी नेता अशोक लोहिया को भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर छपी पुस्तक देकर लोगो में जागरूकता लाने के लिए कहा। जागरूकता अभियान के अन्तर्गत बेतियाहाता स्थित आवास पर डा.अशोक जान्‍हवी प्रसाद से भी मिल जो देश के प्रथम राष्‍ट्रपति डा.राजेन्‍द्र प्रसाद के प्रपौत्र भी हैं। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री जी ने डा.अशोक जान्‍हवी प्रसाद को सीएए की पुस्तक और कुम्भ 2019 की पुस्तक भेंट की।

रिपोर्ट – रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...