Breaking News

सीएम योगी ने पांच दिवसीय गंगा यात्रा के समापन समारोह में गंगा को लेकर जताई चिंता व कहा…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में गंगा बैराज पर गंगा यात्रा के समापन कार्यक्रम को किया सम्बोधितCM योगी ने गंगा को आस्था के साथ अर्थव्यवस्था से जोड़ने का दिलाया संकल्पयूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच दिवसीय गंगा यात्रा के समापन समारोह में गंगा को लेकर काफी चिंतित दिखे उन्होंने गंगा को आस्था के साथ अर्थव्यवस्था से जोड़ने का संकल्प दिलाया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मां गंगा अनादिकाल से हमारी आस्था का केंद्र रही है.

उन्होंने कहा कि अब हम मां गंगा को आस्था के साथ अर्थव्यवस्था का भी संगम बनाएंगे. अर्थगंगा बनने पर सर्वाधिक लाभ गरीबों को होगा जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अर्थगंगा बनने पर सबसे ज्यादा लाभ उन गरीबों को होगा जिनकी आजीविका गंगा पर निर्भर है. उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जिन योजनाओं की घोषणा की है, उन सभी के पूरा होने पर गंगा के किनारे बसे सभी शहरों, कस्बों और गांवों का कायाकल्प हो जाएगा. मां गंगा ने की सभी बाधाएं दूर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मां गंगा का धन्यवाद एक अलग अंदाज में किया. उन्होंने कहा कि जब हमने यात्रा शुरू की थी तो हमे मालूम था कि कोई न कोई बाधा तो जरुर आएगी लेकिन हमें यकीन था कि कि मां गंगा हमारी मदद जरुर करेंगी.

जिस दिन बिजनौर से यात्रा शुरू हुई मौसम बहुत ज्यादा खराब था और बारिश भी हो रही थी लेकिन यात्रा तय समय पर शुरू हुई और जब यात्रा का समापन हो रहा है तो मौसम भी सुहावना हो गया. यह सब मां गंगा के आशीर्वाद से ही हो रहा है. सभा में हुआ फर्रुखाबाद की घटना का जिक्र सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा में फर्रुखाबाद की घटना का भी जिक्र किया और कहा कि वह एक दरिंदा था. जिसने 23 बच्चों को कब्जे में ले लिया था. मां गंगा की कृपा से दरिंदा मुड़भेड़ में मारा गया और अब सभी बच्चे सकुशल हैं. बता दें कि इस मामले पर योगी आदित्यनाथ खुद नजर रख रहे थे और जब मुजरिम को मार गिराया गया और बच्चों को बचा लिया गया उसके बाद योगी ने यूपी पुलिस के इस नेक काम के लिए 10 लाख का इनाम देने की घोषणा की. मुजरिम ने अपनी बेटी के जन्मदिन के उत्सव में सभी 23 बच्चों को बुलाया था और उसके बाद उन्हें बंदी बना लिया था . .

About News Room lko

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...