Breaking News

CM योगी ने देखा कम्युनिटी किचेन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की निगरानी स्वयं कर रहे है। उनका प्रयास है कि लॉक डाउन के इस अपरिहार्य समय में किसी भी व्यक्ति को जीवन यापन से संबंधित समस्याओं का सामना न करना पड़े। इसके मद्देनजर सरकार ने अनेक प्रारंभिक कदम भी पहले ही उठा लिए थे। श्रमिको को एक हजार रुपये की सहायता,निराश्रित लोगों की पेंशन आदि के सम्बंध में पहले ही आदेश जारी कर दिए गए थे।

योगी सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में किसी को भूखा न रहना पड़े। योगी ने स्वयं बताया था कि हजारों वाहन जनता जनार्दन की सेवा में लगाए गये। यह सेवा दूध, सब्जी, खाद्यान्न की आपूर्ति घर घर पहुंचा रही है।

Loading...

इसके अलावा,रैन बसेरों, बाॅर्डर क्षेत्रों में रहने। वाले निराश्रित लोगों, निर्माण श्रमिकों, जिनके पास भोजन बनाने का कोई साधन नहीं है, उनके लिए कम्यूनिटी किचेन के माध्यम से भोजन पहुंचाने की व्यवस्था प्रारम्भ कर दी गयी है।

विभिन्न जगह पर वाॅलेन्टियर्स प्रशासन के साथ सहयोगी बनकर घर घर तक आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। आज ऐसे ही कम्युनिटी किचेन का योगी ने स्वयं निरीक्षण किया। उंन्होने भोजन पैकेट की निर्धारित गुणवत्ता को देखा। जाहिर है कि मुख्यमंत्री इस बात को सुनिश्चित कर रहे है कि लोगों को बढ़िया सामग्री उपलब्ध हो।

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अब पर्यटक ताजमहल का दीदार ताज व्यू प्वाइंट से कर सकते

दुनिया के आठवें अजूबे में शामिल ताजमहल के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है. पर्यटक अब ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *