Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी का बड़ा एलान, 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य जल्द हासिल करेगा प्रदेश

उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 10 खरब डॉलर के मुख्यमंत्री योगी के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सेक्टरवार रणनीति बनाकर काम करना शुरू कर दिया गया है। इसके तहत प्रदेश में आयात होने वाले 95 उत्पादों को चिह्नित किया गया है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमृत महोत्सव में आम लोगों को जोड़कर इसे राष्ट्रीय उत्सव बना दिया है। इस बार हमने पूरे देश मे मौन मार्च निकालकर विभाजन की त्रासदी को भी याद किया.सीएम योगी ने कहा कि मैं प्रदेश की विभूतियों का सम्मान और उनके दीर्घ जीवन की कामना करता हूं।
उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था को विस्तार देने के लिए विभिन्न सेक्टरों का संतुलित विकास किया जाना आवश्यक है। निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सीएम योगी ने टाइमलाइन बनाकर काम करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि आज का मौसम भी प्रकृति के आशीर्वाद की गवाही दे रहा है।पहले नंबर पर इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स के 10,200 करोड़ के ट्रांसफार्मर, जेनरेटर, मिक्सर ग्राइंडर, सेमी कंडक्टर चिप, प्रोसेसर और मेमोरीज आदि उत्पाद हैं। दूसरे नंबर पर 6592 करोड़ के मछली का तेल, कैस्टर ऑयल, सोयाबीन का तेल व अन्य खाद्य तेल हैं।
तीसरे नंबर पर 6315 करोड़ के न्यूक्लियर रिएक्टर, बॉयलर्स और बड़े प्लांट में उपयोग होने वाली मशीनरी। चौथे नंबर पर 4906 करोड़ के प्लास्टिक पैलेट्स। यूपी के 5 शहर मेट्रो से जुड़े हैं। 6 पर काम चल रहा है। जल्द ही 5 नए एयरपोर्ट शुरू होने वाले हैं। यूपी 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे वाला राज्य होगा।

 

About News Room lko

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...