Breaking News

सीएम योगी अपनी हठवादी विचारधाराओं से ग्रस्त होकर लोकतंत्र का गला घोटने पर उतारू हैं : सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि उप्र का किसान असमय हो रही वर्षा और ओलावृष्टि से बर्बाद हो रहा है और प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी हठवादी विचारधाराओं से ग्रस्त होकर लोकतंत्र का गला घोटने पर उतारू हैं। मुख्यमंत्री को जितनी चिंता दंगों में हुये नुकसान की है उससे अधिक चिंता प्रदेश के किसानों की होनी चाहिए जो दैवीय आपदा के फलस्वरूप तबाही और भुखमरी की कगार पर है।

त्रिवेदी ने प्रदेश के अन्नदाताओं का दर्द बयां करते हुये कहा कि दलहन, तिलहन के साथ साथ गेहूं और आम की फसल आदि सब कुछ नष्ट हो गया है और किसान प्रदेश और केन्द्र सरकार के झूठे आष्वासनों को सुनकर खून के आंसू रोने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि किसानों के अधिकांश घरेलू कार्य रबी की फसलो पर ही आधारित होते हैं और एक साल तक इंतजार के बाद फसल आती है। परिवार के बेटियों की शादियां भी इसी पर आधारित रहती हैं।

वर्तमान सरकार की उपेक्षा और दैवीय आपदा ने किसानों की कमर तोड दी है। लगातार एक सप्ताह से अधिक समय से प्रदेष के चारो ओर बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि का कहर बरपा हो रहा है और मुख्यमंत्री किसानों को तुरंत राहत पहुंचाने में नाकाम है तथा सरकार का धन एवं न्यायालयों का समय बर्बाद करने में व्यस्त हैं।

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से किसानों की फसल बर्बादी का उचित मुआवजा देने की मांग करते हुये कहा कि मुआवजा मिलने से पूर्व जिला प्रषासन के माध्यम से तत्काल राहत पहुंचाने के आदेष जारी करने चाहिए और आगामी फसलों के लिए किसानों के हित में निर्णय लेते हुये खाद की कीमते और बीज के दाम कम करने के आदेश के साथ साथ किसानों के सभी देयों तथा बिजली का बिल पूर्ण रूप से माफ किया जाय। ऐसा न होने के स्थिति में राष्ट्रीय लोकदल किसान हित के लिए संघर्ष करते हुये सडकों पर उतरने को बाध्य होगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...