Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय ‘जनरेशन ग्लोबल एजूकेटर अवार्ड’ से सीएमएस शिक्षिकायें सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की चार शिक्षिकाओं शाश्वती मुखर्जी, आंचल जेटली, सोनल रस्तोगी एवं दिव्या मेहता शरद ने अन्तर्राष्ट्रीय ‘जनरेशन ग्लोबल एजूकेटर अवार्ड’ अर्जित कर विश्व में देश का का नाम रोशन किया है।

WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को हराया, दर्ज की लगातार पांचवीं जीत

अन्तर्राष्ट्रीय संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ के तत्वावधान में अमेरिका, इजिप्ट, मैक्सिको, इण्डोनेशिया, यू.ए.ई. समेत अनेक देशों के शिक्षक-शिक्षिकाओं के बीच सीएमएस शिक्षिकाओं को शिक्षण पद्धति में उल्लेखनीय योगदान एवं भावी पीढ़ी में वैश्विक दृष्टिकोण विकसित करने के प्रयासों हेतु इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया है।

जनरेशन ग्लोबल एजुकेटर अवार्ड दुनिया भर के शिक्षकों के लिए प्रतिष्ठा का विषय है, जो ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय वैश्विक मानकों पर आधारित है। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने चारों शिक्षिकाओं को उनकी अभूतपूर्व उपलब्धि हेतु हार्दिक बधाई दी है। डा गांधी ने कहा कि सीएमएस शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है।

इन 18 राज्यों में बदलने जा रहा मौसम, आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार

जहां एक ओर सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की शिक्षिका शाश्वती मुखर्जी को गोल्ड अवार्ड से नवाजा गया है तो वहीं दूसरी ओर सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की शिक्षिका आँचल जेटली, सीएमएस राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) की शिक्षिका सोनल रस्तोगी एवं सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की शिक्षिका दिव्या मेहता शरद को ब्रांज अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

सीएमएस शिक्षिकाओं ने वर्तमान दौर में छात्रों की क्षमताओं को समझते हुए अपनी शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को प्रमुखता से अपनाया है।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...