Breaking News

एसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट में रामतीर्थ समर्पण निधि के संग्रह का आयोजन हुआ

लखनऊ। बख्शी का तालाब स्थित एसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लखनऊ में रामतीर्थ समर्पण निधि के संग्रह का आयोजन किया गया। जिसमें एसआर ग्रुप के चेयरमैन पवन सिंह चौहान, वाइस चेयरमैन पीयूष सिंह चौहान, वाइस चेयरपर्सन सुष्मिता सिंह चौहान, राष्ट्रीय स्वयं संघ प्रांत प्रचारक कौशल प्रशांत भाटिया (भाजपा), टीसीएस के जोनल हेडअजय सिंह, पूर्व एडिशनल कमिश्नर फूड एंड सप्लाई अशोक सिंह, डॉ. मिथिलेश, लखनऊ विश्वविद्यालय से दुर्गेश त्रिपाठी (चांसलर अवॉर्डी), अन्नपूर्णा फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिल द्विवेदी, आईआईटीयंस अवध टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष डॉ दीपक सिंह उपस्थित रहे।

सभी ने दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती का आवाह्न करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की। जिसमें पवन सिंह चौहान ने सभी उपस्थित फैकल्टी एवम स्टाफ मेम्बर से कहा कि हम लोग बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे जीवन में प्रभु श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हम सभी को अपनी क्षमता और श्रद्धा के अनुसार राम मंदिर निर्माण में योगदान करना चाहिए। राष्ट्रीय स्वयं संघ के प्रांत प्रचारक कौशल ने कहा कि पूरे विश्व के लोग श्री राम मंदिर के लिए बहुत ही उत्सुक थे मंदिर भारत के लोगों के श्रद्धा और समर्पण के लिए बनना चाहिए।

श्री राम मंदिर के प्रति लोगों की श्रद्धा भावना है ,प्रांत प्रचारक कौशल ने यह भी जानकारी देते हुए कहा की मंदिर 70 एकड़ जमीन में बन रहा है, यह मंदिर 57400 वर्ग मीटर में बनेगा, जिसकी 365 फीट ऊंचाई होगी और 235 फीट चौड़ाई होगी और उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर की प्रथम तल 20 फीट ऊंची होगी द्वितीय तल 20 फीट ऊंची होगा और तृतीय तल भी 20 फीट ऊंची होगी इन तीनों तलो के ऊपर 101 फीट ऊंचा गुंबद होगा श्री राम मंदिर विश्व का सबसे विशाल और भव्य मंदिर के रूप में प्रख्यात होगा।

यहां तक की अयोध्या में बहुत ही बड़े और खूबसूरत रेलवे स्टेशन का निर्माण होगा जिसका नक्शा मंदिर के जैसा होगा और अयोध्या में श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बनेगा जोकि पूरे भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा और अयोध्या में पानी के जहाज की भी व्यवस्था होगी मंदिर निर्माण कार्य में 339 गांव को सम्मिलित किया गया है। और श्री कौशल ने यह भी कहा कि 200 एकड़ में श्री राम प्रतिमा स्थापित होगी जोकि 251 मीटर ऊंची होगी यह प्रतिमा विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी।

प्रशांत भाटिया ने कहां की देश और राष्ट्र के लिए पूरा जीवन समर्पण कर देना चाहिए उन्होंने स्वामी विवेकानंद जी का उदाहरण देते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद ने देश और राष्ट्र के लिए पूरा जीवन समर्पण कर दिया और हमें उनके आदर्शों पर चलना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में एसआर ग्रुप के चेयरमैन पवन सिंह चौहान, वाइस चेयरमैन पीयूष सिंह चौहान एवं वाइस चेयरपर्सन सुष्मिता सिंह चौहान ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और कहा कि हम सभी को श्री राम मंदिर में कुछ ना कुछ सहयोग करना चाहिए अपनी श्रद्धा पूर्वक जितना भी हो श्री राम मंदिर निर्माण में योगदान करना चाहिए |

चेयरमैन पवन सिंह चौहान के नेतृत्व में एसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के तरफ से 15 लाख का योगदान दिया गया। इसी क्रम में अजय सिंह ने एक लाख एक रुपये का एवं अशोक सिंह ने एक लाख एक रुपये का समर्पण राशि प्रभू के नाम समर्पित करी। इस पावन अवसर पर पवन सिं ने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मेरे जीवनकाल में श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। श्री राम मंदिर के निर्माण कार्य के लिए योगदान कर इस भव्य कार्यक्रम में सभी को धन्यवाद किया।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...