Breaking News

आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर चिंता में BJP, ताबड़तोड़ बैठकों का दौर जारी

केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी में इन दिनों बैठकों का दौर चल रहा है। आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी लगातार समीक्षा और अपनी स्थिति का आंकलन कर रही है।

👉बृजभूषण के खिलाफ आंदोलन चला रहे पहलवानों को सरकार ने दिया ये भरोसा, कहा 15 जून तक दाखिल हो जाएगा…

पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष ने भी लंबी बैठकें की थीं। अब 11 जून को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक नई दिल्ली में बुलाई गई है।

आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर चिंता में BJP

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष के अलावा सभी राज्यों के प्रभारी शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक 11 जून को शाम में होगी, जब अमित शाह आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से एक जनसभा को संबोधित कर लौटेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक का एजेंडा आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव है।

सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा कुछ राज्यों में अपने संगठन में कुछ बदलाव कर सकती है और अपने पदाधिकारियों को नई भूमिकाएं सौंप सकती है। कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से हारने के बाद, भाजपा आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां कांग्रेस सत्ता में है। मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां भाजपा का शासन है। तेलंगाना में भी चुनाव होने हैं, जहां 2014 में राज्य के गठन के बाद से भारत राष्ट्र समिति शासन कर रही है।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे या नहीं, ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने 28 मई को नई संसद भवन के उद्घाटन के बाद भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी और राज्यों को केंद्र की योजनाओं को सही तरीके से लागू करने और और उसकी समीक्षा करने का निर्देश दिया था। बुधवार को भी पार्टी ने शीर्ष नेताओं संग बैठक की थी।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...