Breaking News

पहलवानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस और AAP, धरने पर बैठे…

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जंतर मंतर पर धरने पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में उतर आई हैं। आप के हरियाणा प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने सोमवार को जंतर मंतर पर पहुंचकर कुश्ती खिलाड़ियों की लड़ाई में उनके साथ खड़े रहने का ऐलान किया।

उन्होंने देश और प्रदेश के कुश्ती खिलाड़ियों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस को तुरंत प्रभाव से पूर्व फेडरेशन अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू करनी चाहिए।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि फेडरेशन अध्यक्ष के खिलाफ खिलाड़ियों के शोषण के गंभीर आरोप लगे है। खिलाड़ी बीते तीन महीने से न्याय की गुहार करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे है। तब खेल मंत्रालय ने दबाव में आकर जांच कमेटी गठित कर दी थी और फेडरेशन अध्यक्ष को पद से हटा दिया था। अब तीन महीने बाद भी जांच कमेटी की कोई रिपोर्ट भी सार्वजनिक नहीं की गई। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी फेडरेशन अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की मांग कर रहे है। कार्रवाई नहीं होने से खिलाड़ियों को दोबारा जंतर मंतर पर आकर धरना देना पड़ रहा है।

वहीं कांग्रेस ने भी आंदोलनकारी पहलवानों का समर्थन किया है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से इस मसले पर चुप्पी तोड़ने की मांग की। रिपोर्ट के मुताबिक, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस प्रमुख नेटा डिसूजा जंतर-मंतर पर प्रदर्शन स्थल पहुंचीं। वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह मंगलवार को पहलवानों से मिलेंगे। वहीं उनके बेटे और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की।

आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि कुश्ती खिलाड़ी देश के लिए मेडल लाने का काम करते हैं, ये देश का नाम विश्व में रोशन करते हैं। इनका न्याय की मांग को लेकर जंतर मंतर पर बैठना दिखाता है कि भाजपा शासित केंद्र सरकार महिला विरोधी होने के साथ न्याय विरोधी भी है। दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के दबाव में होने के नाते कार्रवाई नहीं कर रही है। सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी खिलाड़ियों के साथ उनकी हर लड़ाई में साथ खड़ी है।

 

About News Room lko

Check Also

अंबेडकर समान शिक्षा व्यवस्था के पक्षधर थे- डॉ लीना मिश्र

• बालिका विद्यालय में अंबेडकर जयंती का आयोजन • राष्ट्र का समेकित विकास डॉ अंबेडकर ...