Breaking News

आत्मनिर्भर भारत में योगदान

योगी आदित्यनाथ ने तीन वर्ष पूर्व उत्तर प्रदेश में निवेश के अनुकूल माहौल बनाने का संकल्प लिया था। इसके अंतर्गत अनेक प्रकार के सुधार लागू किये गए,जिससे निवेशों को कठिनाई का सामना ना करना पड़े,और वह उत्तर प्रदेश के विकास में सहभागी बनें। इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन और निवेश प्रस्तावों के शिलान्यास ने इस अभियान को गति प्रदान की।

इन सबका परिणाम है कि उत्तर प्रदेश ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दस पायदान की छलांग लगाई है। किसी भी राज्य के लिए यह बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने में उत्तर प्रदेश महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह कर रहा है। ईज़ ऑफ डुइंग बिजनेस की रैंकिंग में अभूतपूर्व और उल्लेखनीय सुधार इसका प्रमाण है।

Loading...

राज्य सरकार प्रदेश के समग्र औद्योगिक विकास के लिए कृत संकल्पित है। इसके लिए उद्यमियों और निवेशकों को अनेक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। राज्य सरकार ने निवेश हेतु आकर्षक नीतियां लागू की है। इसे सुगम,पारदर्शी तथा समयबद्ध ढंग से सम्पन्न करने के लिए इन्फाॅर्मेशन टेक्नोलाॅजी के प्रयोग को बढ़ावा दिया जा रहा है।

इसके फलस्वरूप उत्तर प्रदेश निवेशकों एवं कारोबारियों के लिए एक आकर्षक डेस्टिनेशन के तौर पर उभरा है। आने वाले समय में ईज़ ऑफ डुइंग बिजनेस की रैंकिंग में और सुधार करते हुए उत्तर प्रदेश को अग्रणी राज्य बनाया जाएगा।

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जान से मारने की नियत से हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने 12 घण्टे में किया गिरफ्तार

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन मे अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *