Breaking News

देश में दूसरी बार 1 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 8.30 लाख हुये एक्टिव केस

देश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1.07 लाख से अधिक मामले सामने आए है. एक दिन की अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि लोगों ने मास्क लगाने जैसे एहतियात को तिलांजलि दे दी है.

देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 1.07 लाख से अधिक मामले सामने आए, जो भारत में जनवरी 2020 में महामारी की शुरुआत होने से लेकर अब तक प्रतिदिन सामने आए मामलों की सर्वाधिक संख्या है.

वहीं देश में पिछले तीन दिन में दूसरी बार एक लाख से अधिक संक्रमण के नये मामले सामने आए हैं. गौरतलब है कि इससे पहले देश में बीते रविवार को 24 घंटे में संक्रमण के 1,03,558 नये मामले सामने आए थे. केंद्र सरकार ने कहा कि देश में कोविड-19 पिछले साल के मुकाबले इस साल तेजी से फैल रहा है और लोगों को महामारी की दूसरी लहर को रोकने में सहयोग करना चाहिए.

ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1.28 करोड़ के करीब पहुंच गया है. अब तक 1.66 लाख लोगों की इस महामारी के चलते जान भी जा चुकी है और 1.17 करोड़ से अधिक मरीज ठीक भी हो चुके हैं. सक्रिय मामलों की संख्या 8.30 लाख से ज्यादा हो गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश के उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू को आज पीएम मोदी ने दिया फेयरवेल कहा-“नई पीढ़ी के साथ…”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राज्यसभा के चेयरमैन और देश के उपराष्ट्रपति एम ...