Breaking News

कोरोना 2 महीने के लिए टला Oscar Award Ceremony, फिल्ममेकर्स को मिला फायदा

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी ने अपने पैर पसारे हुए हैं. बॉलीवुड हो चाहे हॉलीवुड, हर जगह काम ठप पड़ा हुआ है. अब कोरोना वायरस का असर 93वें अकेदमी अवॉर्ड यानी ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी पर भी पड़ा है. कोरोनावायरस के चलते ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी को दो महीने के लिए टाल दिया गया है.

ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी अगले साल 28 फरवरी को होनी थी, पर अब दो महीने आगे बढ़ाते हुए यह 25 अप्रैल 2021 को होगी. सेरेमनी के आयोजकों ने इसमें भाग लेने के लिए एंट्री डेट को भी आगे बढ़ाया है. पहले इसमें भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख 31 दिसंबर, 2020 थी, जिसे अब 28 फरवरी, 2021 कर दिया गया है.

ऑनालाइन मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि अकेदमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज इस ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी को वर्चुअल स्पेस पर करवाने पर विचार कर रहा है. हालांकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

अकेदमी के अध्यक्ष डेविड रूबन और सीईओ डॉन हडसन ने कहा कि एक शतक से भी ज्यादा वक्त से कठिन परिस्थितियों में फिल्में हमें सहज, प्रेरित और मंनोरंजन कर रही हैं. डॉन हडसन ने कहा कि इसे टालने का फैसला किया गया है. हमें उम्मीद है कि इसके रजिस्ट्रेशन का समय और अवॉर्ड की तारीख बढ़ने से फिल्ममेकर्स को फायदा पहुंचेगा.

उन्होंने कहा कि मेकर्स को किसी ऐसी चीज का खामियाजा न भुगतना पड़े, जो उनके नियंत्रण में न हो. नॉमिनेशन की घोषणा 15 मार्च, 2021 को होगी. साथ ही इसके नियमों में भी बदलाव किया गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

रणदीप की फिल्म पहुंची 10 करोड़ के पार, मडगांव एक्सप्रेस का ऐसा रहा हाल

मार्च के महीने में कई फिल्मों सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही हैं। इनमें से कुछ ...