Breaking News

कोरोना अपडेट: देश में पिछले 24 घंटे में 6 हजार से ज्यादा लोगों ने तोडा दम, दुनिया के सभी देशों को छोड़ा पीछे

बीते 24 घंटों में देश भर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दुनिया भर के देशों की तुलना में सबसे अधिक रहा जिसने अमेरिका व ब्राजील के 24 घंटों में हुई मौतों के आंकड़ों को पार कर दिया।

बीते 24 घंटों में देश भर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दुनिया भर के देशों की तुलना में सबसे अधिक रहा जिसने अमेरिका व ब्राजील के 24 घंटों में हुई मौतों के आंकड़ों को पार कर दिया। इससे पहले 12 फरवरी को अमेरिका में 5,444 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी।

इससे पहले 12 फरवरी को अमेरिका में 5,444 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी। दरअसल पूर्वी राज्य ने प्राइवेट अस्पतालों या घरों में मरने वाले संक्रमितों का संशोधित आंकड़ा जारी किया जिसके कारण कुल मृतकों की संख्या में बेतहाशा बढ़त दर्ज की गई।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार कोरोना संक्रमितों की मौत के आंकड़े में सुधार किया जो 9400 थी जबकि पहले यह 5,444 ही बताई गई थी।स्वास्थ्य सचिव ने भी इसे लापरवाही बताया और कार्रवाई करने की बात कही गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा जारी किया। इसके अनुसार, 24 घंटों में 6 हजार से अधिक संक्रमितों की मौत हो गई।बता दें कि देश के सबसे अधिक संक्रमित महानगरों मुंबई और नई दिल्ली में फिलहाल कोरोना संक्रमण से सुधार के हालात हैं।

About News Room lko

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...