Breaking News

आपराधिक प्रवृति के युवक की ईंट से कूँचकर हत्या

लखनऊ-राजधानी के महानगर थानाक्षेत्र मे एक आपराधिक प्रवृति के युवक की ईंट से कूँचकर की गई हत्या से सनसनी फैल गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मृतक की क्राइम हिस्‍ट्री की जानकारी लेने के साथ ही हत्‍यारों का भी पता लगा रही है।पुलिस का ऐसा मानना है कि आपसी रंजिश में युवक की हत्या की गयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टिंकू बाल्मीकि (25) उर्फ पंडित पुत्र स्व० महेश निवासी पेपरमील कॉलोनी निशातगंज लखनऊ की ईंट से कूँच कर हत्या कर दी गयी। टिंकू अपने पिता की चौथी संतान था।टिंकू के पिता महेश बाल्मीकि लखनऊ नगर निगम मे सफाई कर्मी के पद पर कार्यरत थे।महेश की बीते साल 2001 मे मौत हो गयी थी। महेश की मौत के  बाद उनका बड़ा लड़का दिनेश बाल्मीकि नगर निगम मे सफाईकर्मी के पद पर कार्यरत हो गया।बताया जाता है की टिंकू मिश्रा दिनेश बाल्मीकि की जगह नौकरी करता था । टिंकू बाल्मीकी बीते साल 2016 मे बालूअड्डा निवासिनी एक युवती से दांपत्य सूत्र के बंधन मे बंधा था ।

बीती रात तकरीबन 9 बजे टिंकू किसी काम के बहाने घर से निकला था परंतु देर रात तक लौट के नहीं आया । सुबह टिंकू का भाई रिंकू कुकरैल बंधे के तरफ शौच करने गया था तभी उसने टिंकू मिश्रा का शव देखा । टिंकू मिश्रा के शव के चारों तरफ खून बिखरा हुआ था व पास मे कुछ खून से सनी ईंट पड़ी हुई थी । रिंकू ने इसकी सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

 

टिंकू बाल्मीकि पर दर्ज़ है 6 से ज्यादा आपराधिक मामले

 

टिंकू बाल्मीकि उर्फ पंडित ट्रांस गोमती क्षेत्र मे आतंक का पर्याय बना हुआ था ।  एस पी ट्रांस गोमती दुर्गेश कुमार ने बताया की अभी तक टिंकू के ऊपर ट्रांस गोमती के अलग अलग थानों मे 6 आपराधिक मामले सामने आए है । टिंकू के ऊपर साल 2008 से लेकर 2010 तक के आपराधिक रेकॉर्ड मे गोमती नगर , गाजीपुर , विकास नगर व चिनहट में 6 लूट के मामले दर्ज़ है ।

 

टिंकू बाल्मीकि था हार्डकोर क्रिमिनल

 

टिंकू बाल्मीकि एक हार्डकोर क्रिमिनल बताया जाता है । वहीं सूत्र बताते है की टिंकू को दोनों हाथ से एक साथ असलहा चलाने मे महारथ हासिल थी । राजधानी मे लूट के कई बड़े मामलो मे इसका नाम प्रकाश मे आया था । टिंकू मिश्रा कई बार जेल जा चुका था । फिलहाल पुलिस टिंकू बाल्मीकि की आपराधिक इतिहास के पन्ने पलटने के साथ ही हत्यारों का सुराग लगाने का भी प्रयास कर रही है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

औरैया में 282 नये मरीज, दो की मृत्यु

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में गुरुवार को 282 नये कोरोना ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *