Breaking News

ऋषिकेश-हरिद्वार हाईवे पर दिखी कांवड़ियों की भीड़, 2 साल बाद देवभूमि में गूंजे ‘बोल-बम’ के जयकारे

सावन का पावन महीना शुरू होते ही मां गंगा के जयकारों के साथ कांवड़ यात्रा का भी आगाज हो गया।ऋषिकेश-हरिद्वार हाईवे पर भी पैदल और वाहनों पर सवार कांवड़ियों की भीड़ दिखनी शुरू हो गई है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कांवड़ यात्रा को नशामुक्त बनाकर सद्भाव का प्रतीक बनाएं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को धर्मनगरी में कांवड़ यात्रियों पर पुष्प वर्षा की जाएगी।26 जुलाई तक चलने वाली कांवड़ यात्रा में इस बार करीब चार करोड़ शिवभक्तों के आने की संभावना जताई जा रही है।

शासन और प्रशासन ने इसी आधार पर व्यवस्थाएं की हैं। बाहरी प्रदेशों से कांवड़ियों का यहां पहुंचना दो-तीन दिन पहले शुरू हो गया था।ज्योतिषाचार्य डॉ. प्रतीक मिश्रपुरी का कहना है कि शुक्रवार से पंचक लग जाएंगे। इसके चलते  कांवड़ियों की ज्यादा भीड़ रही।

कांवड़ यात्रा के पहले दिन ऋषिकेश के नीलकंठ मंदिर में करीब 50 हजार कांवड़ियों द्वारा भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने का दावा किया गया है। श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण मंदिर परिसर में चार लाइन लगानी पड़ीं।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...