Breaking News

चक्रवात ‘असानी’ ने इन राज्यों में मचाई तबाही, कही चल रही तेज़ हवाएं तो कही भारी बारिश का अलर्ट जारी

देश के दक्षिणी इलाकों में चक्रवात असानी का असर देखा जा रहा है।साइक्लोन के चलते 13 मई के तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं.

भारतीय मौसम विभाग ने इन राज्यों में अलर्ट जारी किया है. इससे पहले आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा था कि 9 से लेकर 12 मई तक ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में बारिश की संभावना है और येलो अलर्ट जारी किया था.

अगले 48 घंटों में यह चक्रवात कमजोर हो जाएगा।IMD के मुताबिक साइक्लोन असानी का असर सबसे अधिक कार निकोबार से लगभग 610 किमी उत्तर-पश्चिम में, पोर्ट ब्लेयर से 500 किमी पश्चिम में, विशाखापत्तनम से 810 किमी दक्षिण-पूर्व और पुरी से 880 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में देखने को मिलेगा।

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में असानी चक्रवात के कारण तेज हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों के लिए चक्रवात के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और आंध्र प्रदेश तट के करीब बंगाल की खाड़ी में पश्चिम-मध्य तक पहुंचने की संभावना है।

आईएमडी भुवनेश्वर केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक उमाशंकर दास के मुताबिक अगले 48 घंटों में यह चक्रवात कमजोर पड़ जाएगा, लेकिन तब भी कई राज्यों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी.

 

About News Room lko

Check Also

महिला ऑटोरिक्शा में भूल गई 1.6 लाख रुपये का सोने का हार, चालक ने मिलते ही किया ये…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ओडिशा के गंजाम जिले में 35 वर्षीय ऑटोरिक्शा ...