Breaking News

दया करुणा फाउंडेशन ने अलीगंज की स्लम बस्ती में बच्चों संग मनाया बसंत पंचमी और गणतंत्र दिवस का पर्व

लखनऊ। बसंत पंचमी एवं गणतंत्र दिवस के अवसर पर दया करुणा फाउंडेशन ने अलीगंज की स्लम बस्ती में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करके नन्हें मुन्ने बच्चों को देशभक्ति और सनातन धर्म का संदेश दिया।

इस अवसरपर बच्चो ने देश प्रेम के गानों पर मनमोहक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के आयोजन में बच्चों को हमारे भारतीय झंडे का महत्व बताया गया। दया करुणा फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने बच्चों को अंग्रेजों की गुलामी और भारत की आजादी के महत्व को बताया।

भारतीय ध्वज के तीन रंगों के महत्व को बताते हुए झण्डे के सम्मान का महत्व भी बताया गया। इस बार गणतंत्र दिवस के साथ ही बसंत पंचमी का भी त्यौहार था। बच्चों को माँ सरस्वती, विद्या और शिक्षा महत्व से भी परिचित कराया गया।

इस अवसर पर बच्चो को तहरी, मिठाई, फल, झंडे और पुरस्कार भी वितरित किए गए। इस कार्यक्रम में विनय सिंह, प्रतिमा, पूजा, एवं प्रतीक का उल्लेखनीय सहयोग रहा। संस्था की अध्यक्षा दीप्ति जेटली ने बताया कि वे हर वर्ष इसी तरह बच्चो के साथ होली, दीपावली, ईद, अपना जन्मदिन, गणतंत्र दिवस, बसंत पंचमी जरूरत मंद बच्चो के साथ मनाती है एवं उन्हें भारतीय संस्कृति एवं त्योहार के महत्व से अवगत कराती है।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...