Breaking News

पेट्रोल और डीजल के दाम में आज भी गिरावट का सिलसिला जारी, जानिये आज का रेट

पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला आज भी जारी रहा। तेल विपणन कंपनियों ने लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती कर उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है।

इन चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है और डीजल का दाम भी 61 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है। देश के अन्य शहरों में भी उपभोक्ताओं को इन चार दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में प्रति लीटर 60 पैसे या इससे अधिक की राहत मिली है।

पेट्रोल आज दिल्ली और मुंबई में 17 पैसे जबकि कोलकाता में 16 पैसे और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया। वहीं, डीजल का दाम दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.09 रुपये, 77.69 रुपये, 80.68 रुपये और 78.01 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 68.45 रुपये, 70.81 रुपये, 71.77 रुपये और 72.33 रुपये प्रति लीटर हो गई है। उधर, बीते दो सप्ताह से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें सीमित दायरे में रही हैं, हालांकि ईरान-अमेरिका के बीच सैन्य तनाव बढ़ने की आशंकाओं से तेल के दाम में भारी उतार-चढ़ाव देखा गया, लेकिन इस महीने में अब तक ब्रेंट क्रूड के दाम में एक डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा की नरमी रही है। दो जनवरी 2020 को इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का मार्च डिलीवरी अनुबंध 66.25 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था, जबकि बीते सप्ताह शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड का भाव 64.85 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।

About News Room lko

Check Also

नारायणमूर्ति ने चार महीने के पोते को गिफ्ट किए ₹240 करोड़ के शेयर, अब कंपनी में बची इतनी हिस्सेदारी

इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने अपने चार महीने के पोते एकाग्र रोहन मूर्ति ...