Breaking News

Deepa Karmakar विश्वकप फाइनल में

भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्माकर Deepa Karmakar ने कलात्मक जिमनास्टिक विश्व कप के क्वालीफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन किया है। तीसरा स्थान हासिल कर दीपा ने वॉल्ट स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई।

साइना नेहवाल की बायोपिक बाहर हुई Shraddha Kapoor

Deepa Karmakar ने पहली बार

दीपा कर्माकर Deepa Karmakar ने पहली बार सबसे कठिन हैंडफ्रंट 540 वॉल्ट में अपना हाथ आजमाया। उन्होंने दो क्वॉलिफाइंग राउंड वॉल्ट में 14.466 और 14.133 अंक जुटाकर औसतन 14.299 अंक हासिल किए। अमेरिका की जेड कैरे क्वॉलिफाइंग दौर में 14.70 के औसत स्कोर से पहले नंबर पर रहीं जबकि मेक्सिको की एलेक्सा मोरेनो ने 14.533 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

क्वालिफिकेशन राउंड में टॉप 8 में रहने वाली जिमनास्ट फाइनल में खेलती हैं और वॉल्ट फाइनल शनिवार को होगा। रियो ओलिंपिक 2016 में चौथे स्थान पर रहने वाली दीपा शुक्रवार को बैलेंस्ड बीम स्पर्धा में भी हिस्सा लेंगी।

भारतीय जिम्नास्टिक्स महासंघ के उपाध्यक्ष रियाज भाटी ने कहा कि दीपा का प्रदर्शन अच्छा रहा। हमें उम्मीद है कि वे शनिवार को फाइनल के बाद पोडियम पर जगह बनाएंगी और ओलिंपिक क्वालिफिकेशन की तरफ एक ओर कदम बढ़ाए। दीपा ने पिछले साल नवंबर में जर्मनी के कोटबस में कलात्मक जिम्नास्टिक विश्व कप की वॉल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...