Breaking News

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, 8 फरवरी को मतदान 11 को आएंगे नतीजे

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि इसके लिए चुनाव आयोग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए एक चरण में ही चुनाव होगा.

चुनाव आयोक्त ने बताया कि 8 फरवरी को सभी विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 11 फरवरी को आएगा. चुनाव के लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी की जाएगी. 21 जनवरी को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है.

दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच है. हालांकि कांग्रेस पार्टी भी तीसरी पार्टी के रूप में पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है.

बता दें कि साल 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी ने नया कीर्तिमान रचा था. तब AAP पार्टी ने दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 67 सीटों पर कब्जा जमाकर राजनीतिक पंडितों को हैरान कर दिया था. वहीं भारतीय जनता पार्टी को महज 3 सीटों पर ही जीत मिली थी. सबसे बुरी गत कांग्रेस की हुई थी, वह अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदान न हो लू से प्रभावित, टास्क फोर्स रखेगी नजर, रोज जारी होगा पूर्वानुमान

नई दिल्ली:  देश के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान और लू चलने के ...