Breaking News

दंत चिकित्सक डॉ. अनुपमा बनीं जनपदवासियों के लिए मिसाल, जरूरतमंदों तक पहुंचा रही हैं मास्क और साबुन

रायबरेली। शिवाजी नगर, आईटीआई के पास स्थित संजीत डेंटल क्लीनिक की संचालिका एवं दंत चिकित्सक डॉक्टर अनुपमा सिंह की सामाजिक सेवा का तरीका ही कुछ अलग है। मुश्किल के इस दौर में उन्होंने खुद को घर में सुरक्षित भी कर रखा है और जरूरतमंदों को अन्य माध्यमों से मास्क और सैनिटाइजर भी पहुंचा रही हैं।

डॉ. अनुपमा के पति भी पेशे से चिकित्सक हैं। जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है उन्होंने अपना क्लीनिक बंद कर रखा है, बावजूद इसके अपने पूरे स्टाफ को सैलरी भी दे रही हैं। एवं उनके हालचाल और जरूरी सामानों की आपूर्ति भी करती रहती हैं। डॉ. अनुपमा ने आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंदों को दूसरे लोगों के माध्यम से मास्क और साबुन पहुंचाए। बड़ी बात यह रही कि डॉक्टर अनुपमा ने किसी भी प्रकार कि कोई फोटो ना तो सोशल मीडिया पर शेयर की और ना ही किसी से साझा किया। वे बस लगातार अपने सेवा कार्य में लगी रहीं।

खुद को सुरक्षित रखते हुए और अपने द्वारा किए गए नेक कार्यों का बिना प्रचार प्रसार किए उनका यह सेवाक्रम वास्तव में अनुकरणीय है। आज के इस दौर में जब हर व्यक्ति अपने द्वारा किए गए कार्यों को बढ़-चढ़कर दर्शाता है, डॉक्टर अनुपमा सिंह की यह पहल उन सभी के लिए एक मिसाल है।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...