Breaking News

पिपरसंड ग्राम पंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

• ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सा परामर्श के साथ पांच मिनट में उपलब्ध होगी ब्लड टेस्ट रिपोर्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सा परामर्श और जरूरी टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक (Digital Doctor Clinic) परियोजना धरातल पर उतरने के लिये तैयार है। इसकी शुरूआत इस माह से प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पिपरसण्ड ग्राम पंचायत से होने जा रही है। इस परियोजना को लाने वाली ओब्डु ग्रुप प्रदेश की टीम ने सरकार की पहल पर प्रदेश की पहली डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक की तैयारियों का निरीक्षण किया।

पिपरसंड ग्राम पंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

इस क्लीनिक के शुरू होने से पिपरसण्ड ग्राम पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों को चिकित्सकों के द्वारा ऑनलाईन परामर्श के साथ सभी प्रकार के फीवर प्रोफाइल जैसे डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, लिवर फंक्शन, शुगर पीलिया आदि जरूरी टेस्ट के साथ अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध होगी। मौके पर ही तीन से पांच मिनट में टेस्ट रिपोर्ट उपलब्ध होने के आधार पर दवाईयां भी उपलब्ध करायी जायेगी। डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक में इन चिकित्सीय सुविधाओं के मिलने के साथ ही ग्रामीण मरीजों को झोलाछाप डॉक्टर्स से भी छुटकारा मिल जायेगा।

राहुल गांधी की दावेदारी पर सपा का दांव, कांग्रेस भी एकमत नहीं, रायबरेली में बताया जा रहा भावी पीएम

इस परियोजना की पहली डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक का निरीक्षण करने गयी टीम में शामिल ओब्डू ग्रुप के सीईओ संजय कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश की प्रत्येक ग्रामीणों तक बेहतर चिकित्सा व जरूरी टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये राज्य के अधिकतर ग्राम पंचायतों में डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक स्थापित की जा रही है।

इस परियोजना को सफल बनाने के लिए न केवल कंपनी ही प्रयास कर रही है बल्कि प्रदेश सरकार भी अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभा रही जिस के लिए बुलंदशहर जनपद इस्टर पर उद्यमी मित्र राजकुमार तथा प्रदेश इस्टर पर इन्वेस्ट यूपी के अन्य उच्च अधिकारी परियोजना को कामयाब करने में जुटे है।

About Samar Saleel

Check Also

डिजिटल पेमेंट सर्विस को बेहतर बनाने के लिए विदेश मंत्रालय-एसबीआई के बीच हुआ करार

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बीच भारतीय प्रवासी श्रमिकों, भर्ती ...