Breaking News

डीएम ने लापरवाही बरतने पर सेंट्रल बैंक को लीड बैंक से हटाने की चेतावनी दी

औरैया। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स समीक्षा बैठक आहूत की गई। जिसमें बैंको के माध्यम से संचालित हो रही ओडीओपी मुख्यमंत्री युवा स्वरोगकार योजना बहित अन्य शासन की योजनाओं की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने एक सप्ताह के अंदर योजनाओं से सम्बंधित समस्त स्वीकृत पत्रावलियां को निस्तारित कराने के सख्त निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने योजनाओं के प्रति लापरवाही बरतने पर सख्त लहजे में एलडीएम से कहा कि यदि सुधार नहीं हुआ तो सेंट्रल बैंक को लीड बैंक से हटाने के निर्देश दे दिए जाएंगे। साथ ही साथ समस्त सेंट्रल बैंक शाखाओं से सरकारी खाता हटाने के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने स्टेट बैंक के रीजनल मैनेजर से एसबीआई बिधूना, एसबीआई अजीतमल एवं सिटी बैंक के लंबित सभी पत्रावलियों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए। जिस पर एसबीआई के रीजनल मैनेजर द्वारा आश्वासन दिया गया कि एक सप्ताह कै अंदर पत्रावलियों निस्तारित कर दी जाएंगी। उन्होंने सभी बैंकों को निर्देश दिए कि एनआरएलएम के स्वयं सहायता समूह के खाते आसानी से बैंकों में खोले जाए। उन्होंने कहा कि सभी बैंकों में किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित डाटा कृषि विभाग को उपलब्ध कराया जाए।

जिलाधिकारी द्वारा उपायुक्त उद्योग को बैंक शाखा प्रबंधक, लाभार्थी व कार्यालय के स्टाफ के साथ बैंक वाइज समीक्षा करने के निर्देश दिए गए जिससे लाभार्थी की समस्या को गंभीरता से लिया जाए तथा उसका निस्तारण किया जाए। सीडीओ द्वारा भी समझ बैंक के शाखा प्रबंधकों को निर्देशित किया गया। सीडीओ को उपायुक्त उद्योग एवं एलडीएम को चेतावनी निर्गत करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त उद्योग द्वारा अनुरोध किया गया कि जिन लाभार्थियों को ओडीओपी मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में लाभ लेना है वह कार्यालय उपायुक्त उद्योग में निकट लखन वाटिका गेस्ट हाउस में संपर्क कर ऑनलाइन वेबसाइट diupmsme.upsdc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...