Breaking News

अध्यात्म की शरण में जाकर अपराध बोध से मुक्त व प्रायश्चित कर सकते है- डा. रितु वाजपेई

अपराध मुक्त समिति व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने मेडिकल व आध्यात्म गोष्ठी का आयोजन बालिका सुधार गृह में किया

कानपुर नगर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अपराध मुक्त सामाजिक चिकित्सा समिति के संयुक्त तत्वाधान में बालिका सुधार गृह स्वरूप नगर कानपुर में बालिकाओं के लिए अध्यात्म व मेडिकल गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का शुभारंभ शहर की प्रख्यात वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ मंजूलिका बाजपेई ने बालिकाओं को शारीरिक स्वच्छता रखने व स्त्री रोग संबंधित बीमारियों के बचाव विषय में समझाया।

अध्यात्म सेशन में मोटिवेशनल स्पीकर डॉ रितु बाजपेई ने बताया कि कैसे हम अध्यात्म की शरण में जाकर अपने आप को अपराध बोध से मुक्त व प्रायश्चित कर सकते है। उन्होंने बालिकाओं को मंत्रोंच्चारण भी सिखाए और बालिकाओं से यह सुनिश्चित भी कराया कि रोजाना हम अपना काफी समय भक्ति में लीन होकर बिताएंगे और आगे चलकर देश हित में अपनी भागीदारी कर सकते हैं और यहां से बाहर निकलने के बाद एक अच्छे नागरिक होकर अपना जीवन यापन कर सकते हैं।

कार्यक्रम के समापन पर अधीक्षका उर्मिला गुप्ता ने सभी मेहमानों को धन्यवाद ज्ञापित किया जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से राजकुमार व शिक्षिकाएं और 92 बालिकाएं उपस्थित रही इस मौके पर समिति की तरफ से बच्चों को खाद्य सामग्री भी वितरित की गई।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...