Breaking News

रोहित शर्मा से बातचीत के दौरान स्मृति मंधाना ने मोहम्मद शमी की गेंदबाजी के बारे में किया ये खुलासा

कोरोना वायरस के असर के कारण इस दिनों सब कुछ बंद है और खिलाड़ी अपने घरों में बंद है. इतना ही नहीं इस महामारी के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए हैं या फिर कई टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए है. आईपीएल 2020 भी उन टूर्नामेंट में से एक है जिसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है.

ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं और फैंस को इंटरटेन कर रहे हैं. इस कड़ी में भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना और जेमिमाह रॉड्रिक्स के साथ रोहित शर्मा ने बातचीत की है जिसमें इन तीनों ने ऑन-फील्ड के साथ-साथ ऑफ-फील्ड के कई मुद्दों पर चर्चा की है.

रोहित शर्मा के साथ बातचीत में स्मृति मंधाना ने खुलासा किया कि वो एक बार अभ्यास के दौरान वो मोहम्मद शमी की गेंद पर चोटिल हो गई थी और उन्हें ठीक होने में करीब 10 दिन से अधिक का समय लगा था. स्मृति मंधाना ने उस घटना को याद करते हुए कहा,”मुझे याद है कि मैं शमी भैय्या को खेल रही थी. तब वे रिहैबलिटेशन कर रहे थे. वे 120 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे.

उन्होंने वादा किया था कि वे शरीर पर गेंद नहीं फेकेंगे. मैं पहले दो गेंद को नहीं खेल सकी. मुझे उतनी तेज गेंद को खेलने का अभ्यास नहीं था. तीसरी गेंद उनकी अंदर आई और मेरे पैर पर आकर लगी. जहां गेंद लगी थी वह स्थान पहले काला हुआ, फिर ब्लू और फिर हरा. 10 दिन के बाद सूजन ठीक हुआ. बिस्तर से उठ ही नही पाई.”

रोहित शर्मा ने शमी के बारे में कहा है जब वो अभ्यास सत्र में गेंदबाजी करते हैं तो उन्हें खेलना काफी कठिन होता है. रोहित शर्मा ने कहा ,”हमलोग नेट पर जहां अभ्यास करते हैं वह पिच हमेशा ग्रीन होती है. जब भी शमी ग्रीन पिच देखता है तो मानो एक्स्ट्रा बिरयानी खा लिया हो.

बुमराह भी खेलने में कठिन है, लेकिन शुरुआती दो और तीन साल तक ही ऐसा था. शमी को मैं 2013 से खेल रहा हूं. फिलहाल शमी और बुमराह में नेट पर इस बात को लेकर कंपटीशन होती है कि कौन बल्लेबाज को ज्यादा छकाएगा और कौन हेलमेट पर ज्यादा मारेगा.”

स्मृति मंधाना ने साल 2013 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला मुकाबला खेला था जिसके बाद से लेकर अभी तक वो 51 वनडे मुकाबलों में 43.08 की औसत से 2025 रन बना चुकी हैं. वहीं टी20 में इस खिलाड़ी ने 75 मुकाबलों में 1716 रन बनाए है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...