Breaking News

इटावा: साइबर सेल ने बैंक ठगी करके निकाले गये 90 हजार वापस कराये

इटावा। अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस आकाश तोमर के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस की साइबर सेल की बड़ी सफलता। पुलिस ने बैंक फ्रॉड करके निकाले गये 90,000 ₹ पीड़ित को वापस कराये हैं।

प्राप्त जानकारी केअनुसार 28 जुलाई को विनोद त्रिपाठी निवासी पुरोहितन टोला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर को सूचना दी कि दिनांक 27 जुलाई की शाम 7.35 बजे उसके मोबाइल नम्बर पर मोबाइल नम्बर 7878727404 से कॉल आया कि मैं सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया का अधिकारी बोल रहा हूँ। उसने मेरा एटीएम नम्बर मांगा और कहा कि बैंक के सभी खाता धारकों के एटीएम नम्बर बदले जा रहे तथा जिस पर वादी द्वारा झांसे में आकर उसे ओ0टी0पी0 भी बता दिया गया। जिसके थोडे समय बाद मेरे मोबाइल नम्बर पर पैसे निकलने के लगातार 3 मैसेज आये जिसमें क्रमशः 49990, 40000 एवं 1500 ₹ काटकर कुल 91490₹ की धोखाधडी की गयी है।

Loading...

उक्त सूचना के आधार पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आवश्यक कार्यवाही हेतु साइबर टीम को निर्देशित किया। उक्त सम्बन्ध में साइबर सेल टीम द्वारा कार्यवाही करने पर ज्ञात हुआ कि उपरोक्त प्रकरण फ्लिपकार्ट से ऑन लाइन बाउचर खरीदे गये थे जिसका पेमेन्ट वादी के एकाउण्ट से किया गया था।साइबर टीम द्वारा नियमानुसार कार्यवाही करते हुए वादी के एकाउन्ट से की गयी ऑनलाइन ऑर्डर किये बाउचर की बुकिंग को कैन्सिल कराकर तथा वादी के एकाउन्ट से काटे गये 90,000 रूपये वापस किये गये।

उक्त प्रकरण के सम्बन्ध इटावा पुलिस द्वारा वादी के साथ की ठगी के पैसों को वापस कराने पर वादी द्वारा पुलिस टीम के कार्य की सराहना करते हुए पुलिस टीम का धन्यवाद किया गया।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सभी मन्दिरों से विवादित ढांचे हटने तक शान्त नहीं बैठेगी हिन्दू महासभा

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश ने आज यहां राम मन्दिर के विवादित ढांचे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *