Breaking News

Euro Cup 2020: क्वालिफायर मैच में इंग्लैंड ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, जर्मनी को 2-0 से हराया

मंगलवार की शाम वेम्बली स्टेडियम में (Wembley Stadium) यूरो कप (Euro Cup 2020) का क्वालिफायर मैच इंग्लैंड और जर्मनी (England Vs Germany) के बीच खेला गया। जिसमें इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से हराकर यूरो कप के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई।

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के मौजूदा कोच गारेथ साउथगेट खुद भी 25 साल पहले यूरो के सेमीफाइनल में एक खिलाड़ी के तौर पर खेले थे। उस दौरान वह जर्मनी के खिलाफ हुए मुकाबले में एक पेनल्टी चूक गए थे जिसके बाद उनकी टीम बाहर हो गई थी।

अंतिम 16 में जगह बनाने वाली टीमों के बीच ग्रुप चरण में यूक्रेन का रिकॉर्ड सबसे खराब था और अब टीम स्वीडन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही जो यूरो 2020 में इस मुकाबले से पहले अजेय थी. यूक्रेन की टीम शनिवार को रोम में होने वाले क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी.

 स्विट्जरलैंड ने विश्व चैंपियन फ्रांस को पेनाल्टी शूट आउट में 5-4 से हराकर यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. स्विट्जरलैंड की टीम 67 साल में पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही. निर्धारित समय में मुकाबला 3-3 से बराबर रहा था जिसके बाद अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई.

यह पहली बार था जब इंग्लैंड ने किसी यूरो कप के मुकाबले को 90 मिनट के भीतर जीता हो। इसलिए ये जीत इंग्लैंड की मामूली जीत नहीं है बल्कि उसने इस जीत को दर्ज करने के लिए 55 साल का लंबा इंतजार किया।

About News Room lko

Check Also

टोक्यो ओलम्पिक सेल्फी पॉइंट का हुआ उद्घाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चंदौली। पीडीडीयू नगर के चकिया तिराहा स्थित पुलिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *