Breaking News

पारिवारिक एकता से ही विश्व एकता स्थापित होगी: डॉ भारती गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के लगभग 62,000 छात्रों ने ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप मनाकर पारिवारिक एकता का जोरदार संदेश दिया। सीएमएस के सभी 21 कैम्पस में छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से पारिवारिक एकता के महत्व को रेखांकित किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय: समाज कार्य विभाग को मिले नए विभागाध्यक्ष

इसी कड़ी में सीएमएस (CMS) राजेन्द्र नगर द्वितीय कैम्पस में आयोजित समारोह में सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डॉ भारती गांधी ने कहा कि पारिवारिक एकता से ही समाज व विश्व में एकता स्थापित हो सकती है। परिवार विश्व की सबसे छोटी ईकाई है और यही समाज में, देश में और विश्व में एकता का आधार है।

पारिवारिक एकता से ही विश्व एकता स्थापित होगी: डा भारती गांधी

डॉ भारती गांधी ने कहा कि हमें भावी पीढ़ी को प्रेरित करने की आवश्यकता है कि वे पारिवारिक एकता के महत्व को समझें। उन्होंने शिक्षकों व अभिभावकों का आह्वान किया कि बच्चों को नैतिकता व चारित्रिक उत्कृष्टता की राह दिखाकर समाज में एकता व शान्ति स्थापना का बढ़ावा दें।

भाषा विश्वविद्यालय में वसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजन का आयोजन

सीएमएस के सभी 21 कैम्पस में आज प्रार्थना सभाओं में छात्रों ने पारिवारिक एकता के महत्व पर अपने विचार रखे एवं पारिवारिक एकता व जीवन मूल्यों पर आधारित गीतों व नृत्यों की प्रस्तुतियों से पारिवारिक एकता का संदेश जन-मानस को दिया।

एकेटीयू: कार्यशाला में मेरठ जोन के काॅलेजों में इन्क्युबेशन सेंटर स्थापना पर हुआ मंथन

श्री शर्मा ने बताया कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल विगत कई वर्षों से ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मना रहा है एवं सम्पूर्ण समाज को इसके लिए प्रेरित कर रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि सीएमएस पिछले 65 वर्षों से ईश्वरीय प्रेम से ओतप्रोत भारतीय संस्कृति के महान आदर्श ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ अर्थात सारा विश्व एक परिवार है पर आधारित शिक्षा छात्रों को दे रहा हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...