Breaking News

जन सुविधाओं का विस्तार

उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े तीन वर्षों से जन सुविधाओं के विस्तार पर प्रभावी कदम उठाए जा रहे है। इसके अंतर्गत अनेक उल्लेखनीय ढांचागत निर्माण किये जा रहे है। इस क्रम में योगी आदित्य नाथ व राजनाथ सिंह ने संयुक्त रूप से लखनऊ के दो फ्लाई ओवर व सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान एवं अस्पताल के ओपीडी ब्लाॅक का वर्चुअल लोकार्पण तथा कैंसर संस्थान के आवासीय परिसर का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ स्मार्ट सिटी व मेट्रोपाॅलिटन सिटी के रूप में विकसित हो रहा है। यहां का एयरपोर्ट अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का है, जिसे मेट्रो रेल सेवाओं से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि लखनऊ का शहीद पथ राजधानी और प्रदेश की लाइफ लाइन है।

आउटर रिंग रोड पर भी कार्य चल रहा है, जो पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा। लखनऊ के विकास हेतु निर्माणाधीन अन्य परियोजनाएं भी अपने निर्धारित समय में पूरी की जाएंगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि फ्लाई ओवर के निर्माण से ट्रैफिक के आवागमन में सुगमता होगी।

जनता को ट्रैफिक दबाव से राहत मिलेगी।आर्थिक गतिविधियां अच्छे से संचालित होंगी। इन फ्लाई ओवर का निर्माण रिकाॅर्ड अवधि में पूरा हुआ है। इन फ्लाई ओवर्स से विकास गतिविधियों को तेजी आएगी। इन दोनों फ्लाई ओवर्स के निर्माण से गुरु गोविन्द सिंह मार्ग, हुसैनगंज, बांसमण्डी चैराहा, नाका हिण्डोला चैराहा, चारबाग, डीएवी काॅलेज, तालकटोरा एवं राजेन्द्र नगर, हैदरगंज, राजाजीपुरम, चौक, नाका
नक्खास, ऐशबाग, मवैया हिण्डोला, चारबाग, आलमबाग, आलमनगर, आरडीएसओ, टूड़ियागंज एवं राजेन्द्र नगर की घनी आबादी में सुगम यातायात की सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि आउटर रिंग रोड का कार्य भी तेजी से चल रहा है,जिसे अगले वर्ष के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है। लखनऊ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर भी कार्य किया जा रहा है। लखनऊ का सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान जनता की अपेक्षाओं को पूरा करेगा।

डॉ.दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...