Breaking News

लखनऊ में ऑक्सीजन रिफिल प्लांट में धमाका, दो लोगों की मौत, कई जख्मी

यूपी की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने के दौरान बड़ा हादसा हो गया. रिफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से मौके पर मौजूद दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. हादसे के बाद सूचना पाकर मौके पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव काम शुरू कर दिया. हादसा चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हुआ.

कोरोना महामारी के बीच राजधानी लखनऊ के देवा रोड स्थित, केटी ऑक्सीजन प्लांट पर बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया. सिलेंडर फटने से 2 लोगों की मौत हो गई और 6 से अधिक लोग घायल हो गए. प्लांट में काम कर रहे एक कर्मचारी का हाथ ब्लास्ट के दौरान बुरी तरह घायल हो गया.

एसीपी विभूति खंड प्रवीण मलिक ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 2 लोगों की मौत हुई है. साथ ही साथ कई घायल भी हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, ऑक्सीजन प्लांट पर यह हादसा रिफिलिंग के दौरान गैस लीकेज की वजह से हुआ.

वहीं, घटना की सूचना पाकर आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया कराया गया है. प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी इस हादसे में हताहत हुए हैं. धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...