Breaking News

फेडेक्स ने वैश्विक व्यापार को बढ़ावा देने और कार्य संचालन को मजबूत करने के लिए 350 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया

मुंबई। FedEx Corporation (NYSE: FDX) की सहायक कंपनी और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस परिवहन कंपनियों में से एक FedEx Express (FedEx) मध्य पूर्व, भारतीय उपमहाद्वीप और अफ्रीका (एमईआईएसए) में अपने फुटप्रिंट का विस्तार कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने दुबई साउथ में दुबई वर्ल्ड सेंट्रल (डीडब्ल्यूसी) हवाई अड्डे पर एक अत्याधुनिक हब स्थापित किया है।

रायसीना डायलॉग से इतर इन नेताओं से मिले विदेश मंत्री जयशंकर, जानें किसने क्या कहा

इस सुविधा का आधिकारिक तौर पर उद्घाटन दुबई एयरपोर्ट्स के चेयरमैन और एमिरेट्स एयरलाइन और ग्रुप के चेयरमैन और चीफ एक्जीक्यूटिव शेख अहमद बिन सईद अल मकतूम ने FedEx Corporation के प्रेसिडेंट और सीईओ राज सुब्रमण्यम, FedEx Express के प्रेसिडेंट और सीईओ, एयरलाइन और इंटरनेशनल रिचर्ड डब्ल्यू स्मिथ स्मिथ और FedEx MEISA के प्रेसिडेंट कामी विश्वनाथन के साथ किया।

यह नया FedEx क्षेत्रीय केंद्र बुनियादी ढांचे और तकनीकी प्रगति पर ध्यान केंद्रित करते हुए 350 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक के दीर्घकालिक निवेश का प्रतीक भी है। यह निवेश अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और नवीन प्रथाओं के साथ इसके संचालन में क्रांति लाने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

फेडेक्स ने वैश्विक व्यापार को बढ़ावा देने और कार्य संचालन को मजबूत करने के लिए 350 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया

FedEx Express के प्रेसिडेंट और सीईओ, एयरलाइन और इंटरनेशनल रिचर्ड स्मिथ ने कहा, ‘‘हमारे नए क्षेत्रीय केंद्र की स्थापना से एमईआईएसए क्षेत्र में हमारी मौजूदगी और क्षमता में महत्वपूर्ण बढ़ोतरी होती है। यह निवेश सिर्फ बुनियादी ढांचे के विस्तार के बारे में नहीं है; यह क्षेत्र की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने में योगदान देगा, और वैश्विक व्यापार और वाणिज्य को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

वैश्विक व्यापार में यूएई और दुबई की भूमिका को देखते हुए, हमारे क्षेत्रीय केंद्र का लक्ष्य न केवल एमईआईएसए क्षेत्र की सेवा करना है, जो दुनिया की लगभग 45 फीसदी आबादी के लिए जिम्मेदार है जिसमें भारत और सऊदी अरब जैसे प्रमुख बाजार शामिल हैं, बल्कि यह हमारे वैश्विक हवाई नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी है, जो 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों को जोड़ता है।’’

क्या है याकूजा, जिसके सरगना ने करवाई परमाणु सामग्री की तस्करी, जापान में यह कैसे बना जुर्म का पर्याय?

FedEx MEISA के प्रेसिडेंट कामी विश्वनाथन ने कहा, ‘‘यह हब सभी के लिए स्मार्ट और अधिक सस्टेनेबल सप्लाई चेन बनाने के हमारे विजन को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। एआई द्वारा संचालित डिजिटल क्षमताओं के साथ नवीनतम भौतिक बुनियादी ढांचे को एकीकृत करने से, यह हमें दक्षता में सुधार करने और हमारे ग्राहकों को प्रतिस्पर्धा के दौर में अपने कारोबार को तेजी से आगे बढ़ाने में सक्षम बनाता है। इस तरह यह हब अंततः एक अधिक कनेक्टेड वैश्विक व्यापार ईको सिस्टम में योगदान देता है।’’

57,000 वर्ग मीटर की सुविधा में एडवांस टैक्नोलॉजी को शामिल किया गया है जिसमें स्वचालित सॉर्ट सिस्टम शामिल हैं जो पैकेज प्रोसेसिंग और डिस्ट्रीब्यूशन की सटीकता और गति को बढ़ाते हैं। माल को कुशलतापूर्वक स्कैन करने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए हब में दो स्वचालित हाई-स्पीड एक्स-रे मशीनें भी हैं।

बुशरा को आदियाला जेल शिफ्ट करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई; जानें कोर्ट से क्या बोले जेल अधिकारी

एक समर्पित 170 वर्ग मीटर का कोल्ड स्टोरेज क्षेत्र तापमान-संवेदनशील शिपमेंट की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करता है। 2040 तक सस्टेनेबिलिटी और कार्बन-न्यूट्रल संचालन के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए FedEx की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए, हब में परिचालन और कर्मचारी वाहनों के लिए एक पूर्ण-इलेक्ट्रिक ग्राउंड फ्लीट और चार्जिंग स्टेशन की सुविधा भी है। नए हब में हमारा निवेश यूएई के माध्यम से शेष दुनिया के साथ भारत-यूएई कनेक्टिविटी को और बढ़ाता है, और क्षेत्र के लॉजिस्टिक्स इकोसिस्टम का एक अभिन्न अंग बनता है।

About Samar Saleel

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...