Breaking News

38 लाख का आंकड़ा छूने वाली भारत की पहली कार बनी अल्‍टो

मारु‍ति सुजुकी इंडिया ने  बताया कि उसने अपनी लोकप्रिय एंट्री लेवल कार अल्‍टो की 38 लाख यूनिट को बेचने का आंकड़ा छू लिया है। बेजोड़ प्रदर्शन ने अल्‍टो को भारत की पिछले 15 सालों से लगातार सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार बनाया है।
मारुति सुजुकी ने अल्‍टो की डिजाइन और टेक्‍नोलॉजी को निरंतर अपग्रेड किया है, जबकि ऐसा करते हुए इसकी किफायत को बनाए रखना भी सुनिश्चित किया है। नई आल्टो भारत की पहली बीएस 6 अनुपालन वाली एंट्री सेगमेंट कार है और इसकी ईंधन दक्षता 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है।
ड्राइवर एयर बैग को स्‍टैंडर्ड इक्विपमेंट बनाए जाने के बाद अल्‍टो अपनी श्रेणी में अकेली ऐसी कार है जो अपने बेस वेरिएंट्स से ही पैसेंजर एयरबैग को एक विकल्‍प के रूप में प्रदान करती है।

अल्‍टो में अन्‍य स्‍टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम (एबीएस) और इलेक्‍ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्‍ट्रीब्‍यूशन सिस्‍टम (ईबीडी), रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्‍पीड अलर्ट सिस्‍टम और ड्राइवर एवं को-ड्राइवर दोनों के लिए सीट बेल्‍ट रिमाइंडर शामिल हैं।

अपनी उच्‍च ईंधन क्षमता के साथ अल्‍टो अपनी श्रेणी में पिछले 15 सालों से नेतृत्‍वकारी स्थिति में है। वर्तमान में, अल्‍टो नई बेहतर एक्‍सटीरियर डिजाइन, फ्रेश इंटीरियर्स और एक सुपीरियर पावरट्रेन के साथ आती है। उपभोक्‍ताओं के लिए इसे सीएनजी के साथ भी उपलब्‍ध कराया गया है।

इस उपलब्धि पर बोलते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि मारुति सुजुकी में, हम अपने उपभोक्‍ताओं की बात को सुनने और उनकी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने उत्‍पादों में इन्‍नोवेशन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लगभग 54 प्रतिशत अल्‍टो ग्राहक पहली बार कार खरीदने वाले लोग हैं। अपने कॉम्‍पैक्‍ट डिजाइन, उच्‍च ईंधन दक्षता, अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स आदि की वजह से एंट्री कार खरीदारों के लिए अल्‍टो पहली पसंद है।

_योगेश अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...