Breaking News

खलिहान पर अवैध कब्जा करने के आरोप में प्रधानपति समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

औरैया। जनपद के बिधूना क्षेत्र के गांव गपचरियापुर में खलिहान भूमि पर अवैध कब्जे के आरोप में प्रधान पति समेत पांच लोगों के विरुद्ध लोक संपत्ति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत सबहद कटरा के मजरा गपचरियापुर में खलिहान भूमि पर किये गये अवैध कब्जे को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की सख्ती के चलते क्षेत्रीय लेखपाल अमर‌ सिंह शाक्य ने कोतवाली बिधूना में ग्राम प्रधान अनीता देवी के पति राजीव कुमार यादव, राजेश सिंह, दीपा सिंह, आदित्य कुमार व सुधा देवी निवासीगण गपचरियापुर के विरुद्ध खलियान की भूमि पर अवैध कब्जा कर धान की फसल पैदा किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है।

बताया गया कि संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी कि खलिहान की भूमि पर अवैध कब्जेदारों के प्रति लेखपाल का रवैया उदासीन है और क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा खलियान की भूमि पर खड़ी धान की फसल को अभी तक जब्त कर कटवाया नहीं गया है।

जिसके बाद जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने उपजिलाधिकारी राशिद अली खान को जांच कर क्षेत्रीय लेखपाल के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिलाधिकारी के कड़े रुख के चलते क्षेत्रीय लेखपाल अमर सिंह शाक्य ने उपरोक्त के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...