Breaking News

जय श्रीराम के जयघोष के साथ दिल्ली के रवाना हुई वंदे भारत, यात्रियों में रहा उल्लास

अयोध्या। आज अयोध्या धाम से आनन्द विहार टर्मिनल के लिए वंदेमातरम् ट्रेन रवाना हुई। यात्री उत्साहित रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीते 30 दिसंबर को अयोध्या को कई बड़ी सौगात दी गई थी। धर्मनगरी आने वाले सभी मार्गो को लगातार बेहतर करने के साथ हवाई मार्ग से कई राज्यों से भी जोड़ दिया गया है।

जय श्रीराम के जयघोष के साथ दिल्ली के रवाना हुई वंदे भारत, यात्रियों में रहा उल्लास

प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के बाद आने वाले राम भक्तों को आवगमन में असुविधा न हो इसके लिए वंदेभारत जैसी लग्जरी ट्रेन की सौगात भी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिया गया था।यात्रियों में खुशी थी। उनके समय की काफी बचत होगी। रामभक्तों को आने जाने के लिए सुविधाजनक है। आने वाले समय में रामनगरी में श्रध्दालुओं की भीड़ बढेगी।

👉हेल्मेट व ड्राईविंग लाइसेंस के बिना अवध विवि में वाहनों का प्रवेश वर्जित

जैसा कि ट्रेन का लगातार संचालन 4 जनवरी से होना तय हुआ था। आज सुबह 06.10 बजे वंदेभारत एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से अयोध्या के लिए रवाना हुई।

कानपुर सेंट्रल, लखनऊ के रास्ते अयोध्या दोपहर 2.30 पर अयोध्या कैंट पहुंची। 50 मिनट के क्लीनिंग स्टॉप के बाद यह ट्रेन पुनः 3.20 पर आनंद विहार टर्मिनल के लिए जय श्रीराम के उद्घोष के साथ अयोध्या की पहली वंदेभारत ट्रेन रवाना हो गयी।

जय श्रीराम के जयघोष के साथ दिल्ली के रवाना हुई वंदे भारत, यात्रियों में रहा उल्लास

आठ कोच वाली यह ट्रेन लगभग 552 यात्रियों को लेकर अपने निर्धारित रूट से न होकर वाया सुल्तानपुर रूट से लखनऊ, कानपुर होते हुए आनंद विहार जाएगी। अयोध्या बाराबंकी रेल लाइन पर दोहरीकरण के कार्य के चलते रूट बदला गया है।

👉इमरान की पार्टी को एक और बड़ा झटका, चुनाव चिह्न क्रिकेट बैट बहाल करने की मांग वाली याचिका खारिज

7 जनवरी से 15 जनवरी तक निरस्त रहेगी। जबकि 16 जनवरी से यह ट्रेन अपने निर्धारित रूट व समय से चलेगी। रामनगरी से चलने वाली इस लग्जरी ट्रेन का सफर करने के लिए लोगो में खासा उत्साह देखने को मिला। स्टेशन पर जय श्रीराम के नारे यात्रियों द्वारा लगाए जा रहे थे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...