Breaking News

गुजरात में तीन हफ्ते में दूसरी बार स्टील पिघलकर गिरने से हुआ हादसा, तीन श्रमिक की मौत और चार घायल

गुजरात से एक बुरी खबर सामने आई है। यहां एक स्टील मील की दुकान में कुछ तकनीकी खामियों के कारण पिघले हुए धातु के गिरने से तीन श्रमिकों की जान चली गई, जबकि चार अन्य घायल हुए हैं। बता दें, राज्य में यह करीब तीन हफ्ते में दूसरा ऐसा हादसा सामने आया है। फिलहाल, घायल श्रमिकों का इलाज चल रहा है।

दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज
बताया जा रहा है कि ये लोग मध्य प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं। दुधई पुलिस थाने में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

सात कर्मचारी झुलसे
दुधई पुलिस थाने के अधिकारियों ने बताया कि कीमो स्टील इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (केएसआईपीएल) की स्टील मेल्टिंग दुकान अंजार तालुका के बुधामोरा गांव में स्थित है। यहां रविवार तड़के पौने चार बजे कुछ तकनीकी खामी आ गई। इससे गर्म पिघला हुआ स्टील भट्ठी से ओवरफ्लो होने लगा। भट्ठी से बाहर फैलते ही आग लग गई। इस हादसे में भट्ठी के पास मौजूद सात कर्मचारी झुलस गए।

इलाज के दौरान तोड़ा दम
अधिकारियों ने कहा कि झुलसे मजदूरों को गांधीधाम के निकट आदिपुर के डिवाइन लाइफ अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद चार गंभीर घायलों को अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया और अन्य को कच्छ के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। बाद में इलाज के दौरान तीन श्रमिकों ने रविवार शाम दम तोड़ दिया। दुधई पुलिस थाने के प्रभारी पुलिस उपनिरीक्षक एमएम जाला ने बताया कि एक और कर्मी का अहमदाबाद अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि तीन अन्य को गांधीधाम के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

About News Desk (P)

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...