Breaking News

देहरादून स्टेशन पर चला अनाधिकृत यात्रियों के विरुद्ध किलाबंदी टिकट चैकिंग अभियान

इस किलेबंदी टिकट चैकिंग अभियान में आज 538 अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों को चैकिंग टीम ने पकड़ा तथा उनसे 297800 रुपये का रेल राजस्व अर्जित किया गया।

लखनऊ। मुरादाबाद मण्डल में मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन के कुशल निर्देशन तथा वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह के नेतृत्व में मण्डल में अनाधिकृत यात्रियों के विरुद्ध किलेबंदी टिकट चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 23 अप्रैल को मण्डल के देहरादून स्टेशन पर इस अभियान को चलाया गया, ताकि अनाधिकृत यात्रियों को गाड़ियों में तथा रेलवे प्लैटफॉर्म पर आने से रोका जा सके।

देहरादून स्टेशन पर चला अनाधिकृत यात्रियों के विरुद्ध किलाबंदी टिकट चैकिंग अभियान

सहायक वाणिज्य प्रबंधक, भगवान सिंह की अगुवाई में टिकट चैकिंग टीम ने स्टेशन पर आने-जाने वाली गाड़ियों को देहरादून स्टेशन पर चैकिंग की। इस किलेबंदी टिकट चैकिंग अभियान में आज 538 अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों को चैकिंग टीम ने पकड़ा तथा उनसे 297800 रुपये का रेल राजस्व अर्जित किया गया। किलेबंदी टिकट चैकिंग टीम में सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक भगवान सिंह की अगुवाई में 14 टीटीई स्टाफ तथा 02 रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने देहरादून स्टेशन पर अनाधिकृत यात्रियों के खिलाफ अभियान चलाया।

टिकट चैकिंग टीम ने स्टेशन पर आने-जाने वाली गाड़ियों को देहरादून स्टेशन पर चैकिंग की।

अनाधिकृत यात्रियों की वजह से गाड़ियों में अत्यधिक भीड़ हो जाती है। महिलाओं, बच्चों तथा बुजुर्ग व्यक्तियों को सबसे ज्यादा कोच में चढ़ने-उतरने तथा अपने सीट पर बैठने में दिक्कत का सामना पड़ता है तथा यात्रियों की सुरक्षा को भी इन यात्रियों से खतरा रहता है। अप्रैल 2022 माह में ही इससे पहले मण्डल के बरेली स्टेशन पर ये अभियान चलाया गया था इस माह में ये दूसरा किलेबंदी अभियान है । जिसे आज मण्डल के देहरादून स्टेशन पर चलाया गया। वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, सुधीर सिंह के नेतृत्व में यह अभियान अभी आगे भी मण्डल के अन्य स्टेशनों पर अनाधिकृत यात्रियों पर लगाम लगाने के लिए चलाया जाता रहेगा।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर : शमशान भूमि पर दबंगों का था कब्जा, दो दिन का समय देने पर भी नहीं हटा अतिक्रमण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 बिधूना। क्षेत्र ...